रेप पीड़ित मां को न्याय दिला रहा बेटा, 28 वर्ष बाद नाजायज बाप को पहुंचाया सलाखों के पीछे

Edited By Ajay kumar, Updated: 04 Aug, 2022 07:39 PM

son giving justice to rape victim mother

शाहजहांपुर जिले में बलात्कार के परिणामस्वरूप पैदा हुए बच्चे ने वारदात के 28 वर्ष बाद अपनी मां को न्याय दिलाने की राह बनायी। पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि शिकयत के मुताबिक थाना सदर बाजार के एक मुहल्ले में अपनी बहन के घर...

शाहजहांपुरः शाहजहांपुर जिले में बलात्कार के परिणामस्वरूप पैदा हुए बच्चे ने वारदात के 28 वर्ष बाद अपनी मां को न्याय दिलाने की राह बनायी। पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया कि शिकयत के मुताबिक थाना सदर बाजार के एक मुहल्ले में अपनी बहन के घर में रहने वाली 12 वर्ष की किशोरी से वर्ष 1994 में मामूडी मोहल्ले में रहने वाले नकी हसन ने घर में घुसकर दुराचार किया था। दूसरे दिन नकी हसन के भाई गुड्डू ने भी पीड़िता के घर में घुसकर उससे दुराचार किया।

पीड़िता का आरोप है कि दोनों भाई अक्सर उसे अकेला पाकर उसके घर में घुसकर उसके साथ दुराचार करते थे। यह क्रम काफी दिनों तक चलता रहा। इसी बीच पीड़िता गर्भवती हो गई। उसके बहनोई आरोपियों के यहां शिकायत करने गए तो उन लोगों ने उन्हें और उनके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी। कुमार ने दर्ज कराई गई शिकायत के हवाले से बताया कि घटना के कुछ समय बाद पीड़िता के बहनोई का स्थानांतरण रामपुर जिले में हो गया। रामपुर जिले में ही 13 वर्ष की उम्र में पीड़िता ने एक पुत्र को जन्म दिया, जिसे उसने हरदोई के रहने वाले एक परिवार को दे दिया। हरदोई में पल रहा पीड़िता का बेटा 27 वर्ष का नौजवान है, उसने अपने अभिभावक से अपने पिता के बारे में पूछा तो उन्होंने उसे सारी घटना बता दी। इसके बाद उस युवक ने अपनी मां से मुलाकात की और उसके गुनहगारों को सबक सिखाने के लिए अधिकारियों से मिलकर गुहार लगाई, लेकिन सुनवाई नहीं हुई तो उसने अदालत का दरवाजा खटखटाया जिसके आदेश पर मार्च 2021 में सदर बाजार थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

कुमार ने बताया कि चूंकि मामला काफी पुराना था। कोई गवाह भी नहीं था। ऐसे में डीएनए परीक्षण कराया गया जिसमें घटना की पुष्टि हो गई। डीएनए के नमूने देने के बाद दोनों आरोपी नकी हसन तथा गुड्डू परिवार सहित हैदराबाद भाग गए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सर्विलांस के जरिए उनका पता लगा लिया और गुड्डू के शाहजहांपुर आते ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुड्डू को जेल भेज दिया गया है जबकि उसका दूसरे आरोपी नकी हसन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!