राष्ट्रपति का मेन्यु: विदेश से आए फल खाएंगे राष्ट्रपति, मल्टीग्रेन आटे की रोटी के साथ खाएंगे लौकी की सब्जी

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 02 Jun, 2022 03:50 PM

president s menu president will eat fruits from abroad will eat gourd

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 3 जून को अपने पैतृक गांव कानपुर देहात के डेरापुर स्थित परौख गांव आ रहे है। उनके आगमन से पहले ही तैयारियां शुरू कर...

कानपुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 3 जून को अपने पैतृक गांव कानपुर देहात के डेरापुर स्थित परौख गांव आ रहे है। उनके आगमन से पहले ही तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। उनके खाने पीने की व्यवस्था की भी पूरी तैयारी कर ली गई है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति सर्किट हाउस में सादा खाना खाएंगे। इसे दिल्ली में उनके साथ आने वाला खानसामा तैयार करेगा। रामनाथ कोविंद गाय का दूध पीएंगे और खाने में लौकी की सब्जी खाएंगे। भोजन कम मसाले, कम खट्टा और ऑलिव ऑयल में बनेगा। सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के दौरान वे ये खाना खाएंगे।

खाने-पीने की व्यवस्था में लैंडमार्क होटल की टीम मदद करेंगी। सर्किट हाउस की रसोई तैयार की जा रही है। राष्ट्रपति सब्जी के साथ मल्टीग्रेन आटे की रोटी खाएंगे। खाने में दही जरूर परोसा जाएगा। खाने के बाद और सुबह वह गाय का दूध पीते हैं। नाश्ते के लिए विदेशी फल मंगाए गए हैं। हालांकि, वे कौन से फल इसकी जानकारी नहीं दी गई है। अन्य सदस्यों और आने वाले मेहमानों का खाना अलग से तैयार किया जाएगा। अफसरों के मुताबिक फल और खाने-पीने की सामग्री के साथ मसाले राष्ट्रपति भवन से सामान के साथ आते हैं।

वहीं दिन की शुरुआत की बात करें तो राष्ट्रपति सुबह उठकर मार्निंग वॉक करते हैं। उनकी सुविधा के लिए ग्रीन पार्क से ट्रेडमिल मंगाकर सर्किट हाउस में लगाई गई है, क्योंकि सर्किट हाउस में टहलने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। इसलिए ट्रेडमिल लगाई गई है। सुबह वे इस पर ही वॉक कर सकते हैं।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!