मथुरा-वृंदावन के अन्नपूर्णा भवन में तीर्थ यात्रियों को मिलेगा निःशुल्क भोजन, योगी कर सकते हैं उद्घाटन

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 03 Jun, 2022 05:01 PM

pilgrims will get free food at annapurna bhawan of mat

कान्हा की नगरी मथुरा-वृन्दावन आने वाले तीर्थ यात्रियों को जल्द ही निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। राज्य सरकार इसके लिए मथुरा मार्ग पर जयपुर मंदिर...

मथुरा: कान्हा की नगरी मथुरा-वृन्दावन आने वाले तीर्थ यात्रियों को जल्द ही निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। राज्य सरकार इसके लिए मथुरा मार्ग पर जयपुर मंदिर के सामने दो मंजिला अन्नपूर्णा भवन का निर्माण करवा रही है। उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र और मथुरा-वृन्दावन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष नगेंद्र प्रताप ने कहा कि राधाकृष्ण की लीला भूमि वृन्दावन में भगवान की भक्ति के लिए हजारों साधु-संत यहां प्रवास करते हैं और हजारों श्रद्धालु रोज दर्शन के लिए आते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘इसे ध्यान में रखते हुए ब्रज तीर्थ विकास परिषद के प्रस्ताव पर राज्य सरकार ने श्रद्धालुओं को सुबह-शाम नि:शुल्क पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। यह व्यवस्था अगले माह ‘मुड़िया पूनों' मेले से पहले शुरू होने की संभावना है।'' उन्होंने बताया कि इस भोजनालय का संचालन ‘मंगलमय ट्रस्ट' करेगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए करीब 4.66 करोड़ रुपए की लागत से अन्नपूर्णा भवन का निर्माण कराया गया है।

ट्रस्ट के प्रतिनिधि मोहित व्यास ने बताया, ‘‘अन्नपूर्णा भवन' में श्रद्धालुओं के लिए सुपाच्य और निःशुल्क भरपेट भोजन की व्यवस्था होगी। यहां हर दिन करीब 5,000 लोग भोजन कर सकेंगे।'' संभावना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अन्नपूर्णा भवन का उद्घाटन करने वृंदावन आ सकते हैं।    

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!