PHOTOS Vishwanath Dham: चौथे सोमवार विश्वनाथ धाम में उमड़ा भक्तों का जनसैलाब, चारों तरफ गूंजे हर-हर महादेव के जयकारे

Edited By Pooja Gill,Updated: 12 Aug, 2024 11:58 AM

photos vishwanath dham crowd of devotees

Kashi Vishwanath Dham: भगवान शिव के प्रिय सावन महीने का आज चौथा सोमवार है। आज मंदिरों और शिवालयों में भक्तों का जमावड़ा लगा हुआ है। सुबह से ही भक्त मंदिर पहुंच कर भगवान भोलेनाथ का दर्शन पूजन कर रहे है। हर सोमवार की तरह आज भी काशी विश्वनाथ धाम...

Kashi Vishwanath Dham: भगवान शिव के प्रिय सावन महीने का आज चौथा सोमवार है। आज मंदिरों और शिवालयों में भक्तों का जमावड़ा लगा हुआ है। सुबह से ही भक्त मंदिर पहुंच कर भगवान भोलेनाथ का दर्शन पूजन कर रहे है। हर सोमवार की तरह आज भी काशी विश्वनाथ धाम में भोले भक्तों का रेला उमड़ पड़ा है। भक्तों ने गंगा स्नान के बाद कतारबद्ध होकर बाबा दरबार में मत्था टेका। मंदिर का कपाट खुलने से पहले ही भक्त लाइन में लगे हुए थे। कपाट खुलते ही पूरा धाम हर-हर महादेव के जयकारों से गूंज उठा।

Sawan 2024 fourth Monday crowd of devotees gathered at Kashi Vishwanath Dham
काशी विश्वनाथ का किया गया रुद्राक्ष शृंगार
आज सावन के चौथे सोमवार को काशी विश्वनाथ का रुद्राक्ष शृंगार किया गया। शृंगार के बाद बाबा के रुद्राक्ष को शिवभक्तों में वितरित किया जा रहा है। मंदिर प्रशासन की ओर से शिवभक्तों का रेड कार्पेट पर फूल बरसाकर स्वागत किया गया। रविवार को आधी रात के बाद से ही शिवभक्तों की कतार मंदिर में लग गई थी। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास ने सावन के चौथे सोमवार को दर्शन पूजन और श्रृंगार की तैयारियों को अंतिम रूप दिया। बाबा विश्वनाथ की शयन आरती के पहले से ही शिवभक्त और कांवड़िये बैरिकेडिंग में कतारबद्ध होने लगे थे। मध्यरात्रि के बाद एक कतार गोदौलिया से आगे निकल चुकी थी और दूसरी ओर की कतार तो चौक थाने से। भक्तों ने एक-एक करके बाबा का दर्शन-पूजन किया।

Sawan 2024 fourth Monday crowd of devotees gathered at Kashi Vishwanath Dham
19 अगस्त को किया जाएगा बाबा विश्वनाथ का झूला शृंगार
पहले सोमवार को बाबा विश्वनाथ की चल प्रतिमा स्वरूप, दूसरे सोमवार को गौरी शंकर (शंकर-पार्वती) स्वरूप, तीसरे सोमवार को अर्धनारीश्वर स्वरूप में शृंगार किया गया था। श्रावण के पांचवें व अंतिम सोमवार 19 अगस्त को बाबा विश्वनाथ का झूला शृंगार किया जाएगा।

Sawan 2024 fourth Monday crowd of devotees gathered at Kashi Vishwanath Dham
शिवालयों में भी उमड़ी भक्तों की भीड़
काशी विश्वनाथ धाम के साथ-साथ काशी के मंदिरों और शिवालयों में भी भक्तों की भीड़ उमड़ी रही। श्रद्धालुओं ने बाबा का दुग्धाभिषेक किया और जल चढ़ाया। चारों तरफ भगवान भोलेनाथ के जयकारे गूंज रहे थे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!