Paris Olympic 2024: नीरज चोपड़ा की जीत पर CM योगी ने दी बधाई, कहा- '140 करोड़ भारतीयों को आप पर गर्व'

Edited By Anil Kapoor,Updated: 09 Aug, 2024 09:36 AM

paris olympic 2024 cm yogi congratulated neeraj chopra on his victory

Paris Olympic 2024: बीते गुरुवार को पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में जब नीरज चोपड़ा ने रजत पदक जीता, तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय एथलीट की प्रशंसा करते हुए कहा कि 140 करोड़ भारतीयों को नीरज चोपड़ा पर गर्व है। योगी...

(अश्वनी कुमार सिंह)Paris Olympic 2024: बीते गुरुवार को पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में जब नीरज चोपड़ा ने रजत पदक जीता, तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय एथलीट की प्रशंसा करते हुए कहा कि 140 करोड़ भारतीयों को नीरज चोपड़ा पर गर्व है। योगी आदित्यनाथ ने X पर लिखा, "शानदार रजत। आपको हार्दिक बधाई नीरज चोपड़ा जी! 140 करोड़ भारतीयों को आप पर गर्व है। जय हिंद।

मिली जानकारी के मुताबिक, पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में जब नीरज चोपड़ा ने रजत पदक जीता, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय एथलीट की प्रशंसा करते हुए उन्हें "उत्कृष्टता का प्रतीक" कहा। एक्स पर एक पोस्ट में, पीएम मोदी ने कहा कि नीरज चोपड़ा ने बार-बार अपनी प्रतिभा दिखाई है। पीएम मोदी ने कहा "नीरज चोपड़ा उत्कृष्टता के प्रतीक हैं! उन्होंने बार-बार अपनी प्रतिभा दिखाई है। भारत को खुशी है कि वह एक और ओलंपिक सफलता के साथ वापस आए हैं। रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई। वह अनगिनत उभरते एथलीटों को अपने सपनों को पूरा करने और हमारे देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

 

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी चोपड़ा को बधाई दी और राष्ट्रीय गौरव में उनके योगदान पर प्रकाश डाला। शाह ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "अभूतपूर्व @नीरज_चोपरा1 ने देश को गौरवान्वित किया है। शाबाश चैंपियन। #पेरिसओलंपिक2024 में #रजत पदक जीतने पर बधाई। आपने भारतीय खेलों के इतिहास में एक गौरवशाली प्रकरण लिखकर तिरंगे का सम्मान बढ़ाया है। राष्ट्र आपकी उल्लेखनीय उपलब्धि पर खुशी मनाता है।" 

 

गौरतलब है कि भारत की स्वर्ण पदक की सबसे बड़ी उम्मीद गत चैम्पियन नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक की भालाफेंक स्पर्धा में 89.45 के सत्र के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ रजत पदक जीता जबकि पाकिस्तान के अरशद नदीम को स्वर्ण पदक मिला । नीरज का दूसरा थ्रो ही उनका एकमात्र वैध थ्रो रहा जिसमें उन्होंने 89.45 मीटर फेंका। इसके अलावा उनके पांचों प्रयास फाउल रहे । वहीं नदीम ने नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए दूसरा थ्रो ही 92 . 97 मीटर का लगाया । उन्होंने छठा और आखिरी थ्रो 91 . 79 मीटर का लगाया ।पाकिस्तान का 1992 बार्सीलोना ओलंपिक के बाद यह पहला ओलंपिक पदक है । ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स तीसरे स्थान पर रहे ।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!