ये कैसा न्याय ! पंचायत ने 5 चप्पल और 50 हजार रूपए में रफा-दफा कर दिया रेप का मामला

Edited By Umakant yadav, Updated: 30 Jun, 2021 04:56 PM

panchayat threw away the rape case for 5 slippers and 50 thousand rupees

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की एक ग्राम पंचायत ने अजीबोगरीब फैसला लेते हुए एक नाबालिग लड़की से कथित बलात्कार का मामला सुलझाने के लिये 50,000 रुपये का आर्थिक दंड लगाने के साथ ही आरोपी को पांच चप्पल मारने को कहा।

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की एक ग्राम पंचायत ने अजीबोगरीब फैसला लेते हुए एक नाबालिग लड़की से कथित बलात्कार का मामला सुलझाने के लिये 50,000 रुपये का आर्थिक दंड लगाने के साथ ही आरोपी को पांच चप्पल मारने को कहा। ग्राम पंचायत का फैसला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद महाराजगंज के पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने मंगलवार को अधिकारियों को लड़की की मेडिकल जांच कराने और उसका बयान दर्ज करने का निर्देश दिया।

पुलिस के अनुसार, 23 जून को कोठीभर थाना क्षेत्र की रहने वाली लड़की की मां ने गांव के एक लड़के द्वारा उनकी नाबालिग बेटी से दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए शिकायत ग्राम पंचायत में की। इसके बाद पंचायत ने युवती से 50 हजार रुपये लेने और पंचायत के सामने आरोपी को पांच चप्पलें मारने के बाद समझौता करने को कहा। पुलिस के मुताबिक, पंचायत के फैसले से असंतुष्ट लड़की के परिवार ने 25 जून को कोठीभर पुलिस से संपर्क किया और पुलिस ने भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पोक्सो एक्ट) के तहत मामला दर्ज किया।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!