कोरोना संक्रमण को देखते हुए वाराणसी के सभी सरकारी अस्पतालों में लगाए जा रहे Oxygen प्लांट

Edited By Umakant yadav,Updated: 11 May, 2021 11:06 PM

oxygen plants being set up in all government hospitals in varanasi

उत्तर प्रदेश में वाराणसी जिला प्रशासन ने कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार कम करने का लगातार प्रयास करने के दावों के बीच यहां सभी सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाये जा रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल, ईएसआईसी अस्पताल...

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में वाराणसी जिला प्रशासन ने कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार कम करने का लगातार प्रयास करने के दावों के बीच यहां सभी सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाये जा रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल, ईएसआईसी अस्पताल में प्लांट चालू हो चुके है जबकि शिवप्रसाद गुप्त अस्पताल में लगाया जा रहा है। बीएलडब्ल्यू और रामनगर अस्पताल में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने की प्रक्रिया जारी है। 

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इसी प्रयास के तहत ईएसआईसी अस्पताल में लगे ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि इजराइल से आयातित ऑक्सीजन प्लांट 24 घंटे के भीतर स्थापित कर चालू कर दिया गया है, जो लगभग 100 बिस्तरों के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध करायेगा। ईएसआईसी में 60 बिस्तर का कोविड अस्पताल है, जिसके लिए यह पर्याप्त है।

सूत्रों ने बताया कि इस प्लांट के स्थापित होने के बाद लगभग 1250 एलपीएम की क्षमता विकसित हो चुकी है, जिससे तीन अस्पतालों के 225 बिस्तरों के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति की जा रही है। अगले माह तक सभी सातों सरकारी अस्पताल को ऑक्सीजन आपूर्ति के मामले में आत्मनिर्भर बना दिया जायेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!