कांग्रेस पर बरसे मोदी, बोले- पाकिस्तान के 'हमदर्द' अब भारत को डराने में जुटे हैं

Edited By Ramkesh,Updated: 22 May, 2024 05:55 PM

modi lashed out at congress said  pakistan s  sympathizers  are now

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) पर पाकिस्तान का 'हमदर्द' होने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क तो पस्त पड़ गया है लेकिन इन दोनों विपक्षी दलों के लोग उसके पास ‘एटम बम' होने की बात कहकर भारत को डरा रहे...

श्रावस्ती: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) पर पाकिस्तान का 'हमदर्द' होने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क तो पस्त पड़ गया है लेकिन इन दोनों विपक्षी दलों के लोग उसके पास ‘एटम बम' होने की बात कहकर भारत को डरा रहे हैं। मोदी ने आरोप लगाया कि घोर सांप्रदायिकता, जातिवाद और परिवारवाद की 'विनाशकारी' बीमारियों से घिरी कांग्रेस और सपा ‘प्रधानमंत्री आवास योजना', ‘जनधन बैंक खातों' और ‘हर घर नल से जल' और बिजली पहुंचाने के मौजूदा भाजपा नीत सरकार के फैसलों को पलटने के लिए वोट मांग रही हैं।

आतंक का सरपरस्त देश जो हमें आंखें दिखाता था, आज उसकी हैसियत वैसी हो गई 
प्रधानमंत्री ने बस्ती और श्रावस्ती जिलों में बस्ती, संत कबीर नगर, डुमरियागंज और श्रावस्ती लोकसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए सपा और कांग्रेस पर जमकर प्रहार किये। उन्होंने कहा, ''आतंक का सरपरस्त देश जो हमें आंखें दिखाता था, आज उसकी हैसियत वैसी हो गई है कि ‘ना घर का ना घाट का'। पाकिस्तान तो पस्त पड़ गया है, लेकिन उसके हमदर्द समाजवादी पार्टी और कांग्रेस वाले अब भारत को डराने में जुटे हैं। ये लोग कहते हैं कि पाकिस्तान से डरो क्योंकि उसके पास एटम बम है।'' मोदी ने कहा, ''आज भारत में कांग्रेस की कमजोर सरकार नहीं है बल्कि मोदी की मजबूत सरकार है। अगर डरना है तो वे लोग डरें जो मानवता में विश्वास नहीं करते, जो आए दिन खून की नदियां बहाते हैं। भारत किसी को डराना नहीं चाहता लेकिन भारत हमें डराने वालों को कभी बख्शेगा नहीं। भारत आज घर में घुसकर मारता है।

मोदी ने चार करोड़ गरीबों को पक्के घर दिए
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर आरोप लगाते हुए कहा, ''यह कहते हैं कि मोदी ने जो काम किया है हम उसको पलटने के लिए सत्ता में आएंगे। मोदी के कामों को पलटना ही इनका एजेंडा है।'' उन्होंने आरोप लगाया, ''पिछले 10 साल में मोदी ने चार करोड़ गरीबों को पक्के घर दिए। अब सपा-कांग्रेस वाले सब फैसलों को पलटने का निर्णय कर चुके हैं यानी चार करोड़ घरों की जो चाबी है वह आपसे ले लेंगे, मकान छीन लेंगे और अपने वोट बैंक को दे देंगे।” उन्होंने दावा किया, “इसके अलावा मोदी ने 50 करोड़ से ज्यादा लोगों के जनधन खाते खुलवाए हैं। यह आपके बैंक खाते बंद कर देंगे और उसका पैसा छीन लेंगे। मोदी ने हर गांव में बिजली पहुंचाई। यह आपके घर में बिजली कनेक्शन कटवा कर फिर अंधेरा कर देंगे।'' प्रधानमंत्री ने कटाक्ष करते हुए कहा, ''मोदी घर-घर पानी पहुंचा रहा है।

सपा-कांग्रेस वाले आपके घर की पानी की टोटी भी खोल कर ले जाएंगे
सपा-कांग्रेस वाले आपके घर की पानी की टोटी भी खोल कर ले जाएंगे और इसमें तो इनकी महारत है। क्या आप सपा कांग्रेस को ऐसा करने देंगे? मोदी ने देश हित में जो फैसले लिए वह ‘इंडी' (इंडिया) गठबंधन वालों के बस की बात नहीं है। अरे क्या-क्या पलटोगे... क्या-क्या बदलोगे?'' उन्होंने दावा किया, ''‘इंडी' (इंडिया) गठबंधन में तीन ऐसी भयंकर बीमारियां हैं जो पूरे देश को बर्बाद कर देंगी। उनकी सबसे बड़ी बीमारी यह है कि वे लोग घोर सांप्रदायिक हैं, दूसरी गंभीर बीमारी है कि वे घोर जातिवादी लोग हैं और तीसरी बीमारी है कि वे घोर परिवारवादी हैं। यह तीनों बीमारियां देश के लिए कैंसर से भी ज्यादा विनाशकारी बन सकती हैं।” मोदी ने एक बार फिर आरोप लगाया, “कांग्रेस कहती है कि देश की सम्पत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। कांग्रेस के लोग जनता की कमाई छीनकर 'जिहाद वाले वोट बैंक' में बांटना चाहते हैं।”

कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति करती है- मोदी 
प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि ‘इंडिया' गठबंधन की सरकार बनी तो संशोधित नागरिकता कानून रद्द कर दिया जाएगा, कश्मीर में अनुच्छेद 370 फिर से लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि इसका मतलब होगा कि जो आतंकवादी आज जेल में है, उन्हें कांग्रेस के लोग प्रधानमंत्री के घर में बुलाकर बिरयानी खिलाएंगे। मोदी ने पिछले दिनों फूलपुर और आजमगढ़ में सपा और ‘इंडिया' गठबंधन की रैलियों में फैली अव्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा, ''कल मैंने कुछ वीडियो देखे जिसमें लोग भाग-भाग कर मंच पर चढ़ जा रहे थे।” उन्होंने आरोप लगाया, “ मैंने पूछा तो बताया गया कि सपा कांग्रेस वाले रैली में लोगों को लाने के लिए कॉन्ट्रैक्ट देते हैं। प्रति व्यक्ति पैसे देते हैं लेकिन इन्होंने पेमेंट (भुगतान) नहीं किया, इसलिए लोग गुस्से में भाग कर मंच पर पहुंच गए।” प्रधानमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि अब जिस पार्टी का यह हाल हो वह आपका भला कैसे कर सकते हैं। मोदी ने सपा और कांग्रेस पर तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए कहा, '' ‘इंडी' (इंडिया) गठबंधन की परिवारवादी पार्टियों ने तुष्टीकरण की सारी हदें पार कर दी हैं। इन लोगों को राम मंदिर और राम से परेशानी है।

राम मंदिर पर बाबरी ताला लगाने का सपना देख कांग्रेस 
 सपा के एक बड़े नेता कहते हैं कि राम मंदिर तो बेकार है। सपा खुलेआम कहती है कि राम मंदिर जाने वाले राम भक्त पाखंडी हैं। एक और नेता ने कहा कि राम मंदिर अपवित्र है।” उन्होंने आरोप लगाया, “ ये लोग सनातन धर्म के विनाश करने की बात करते हैं और इन सबकी आका कांग्रेस पार्टी है। कांग्रेस के शहजादे (राहुल गांधी) तो राम मंदिर से जुड़े उच्चतम न्यायालय के फैसले को पलटकर राम मंदिर पर बाबरी ताला लगाने का सपना देख रहे हैं। वह रामलला को फिर से टेंट में भेजना चाहते हैं।'' उन्होंने कांग्रेस पर अपनी ही पार्टी के संविधान को नहीं मानने का आरोप लगाते हुए कहा, ''कांग्रेस वालों को अचानक संविधान की याद आ गई। यही कांग्रेस है जो अपनी ही पार्टी का संविधान नहीं मानती। एक शाम को मैडम सोनिया जी की टोली कांग्रेस दफ्तर में घुस गई और उस वक्त कांग्रेस अध्यक्ष रहे अति पिछड़े समाज के सीताराम केसरी को बाथरूम में बंद कर दिया और फिर उठाकर उन्हें फुटपाथ पर फेंक दिया और रातों-रात मैडम सोनिया जी को अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठा दिया।'' प्रधानमंत्री ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज करते हुए कहा, ''मैं सपा-कांग्रेस के दोनों शहजादों की फ्लॉप फिल्म की बार-बार रिलीज से हैरान हूं। ये दोनों शहजादे अब मिलकर अफवाह उड़ा रहे हैं कि वे उत्तर प्रदेश की 79 सीट जीत जाएंगे। मैं पहले सुना करता था कि लोग दिन में सपने देखते हैं।”


उन्होंने कहा, “अब पता चला कि दिन में सपना देखने का मतलब क्या होता है। चार जून को उत्तर प्रदेश की जनता इन्हें नींद से जगाने वाली है और तब यह सारा ठीकरा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर फोड़ेंगे।'' प्रधानमंत्री ने मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में वोट की अपील करते हुए कहा कि अगर भाजपा को वोट नहीं डालेंगे तो पुण्य नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा, ''यह सोचना कि मैं वोट डालने नहीं जाऊंगा तो भी चल जाएगा क्योंकि मोदी की सरकार तो बनना तय है, तो क्या आपको पुण्य मिलेगा? आज 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिलता है, वे आशीर्वाद देते हैं तो आपको पुण्य मिलता है... लेकिन अगर आपने वोट नहीं दिया तो वह पुण्य आपके खाते में जमा होगा क्या? मैं इतने अच्छे काम करने वाला हूं... हर काम से पुण्य मिलने वाला है।'' श्रावस्ती, बस्ती, संत कबीर नगर और डुमरियागंज सीटों के लिए लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आगामी 25 मई को मतदान होगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!