ललितपुर: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत, दो सगे भाइयों सहित 4 घायल

Edited By Mamta Yadav, Updated: 29 Jun, 2022 06:59 PM

lalitpur one laborer died due to lightning 4 injured

उत्तर प्रदेश में ललितपुर गिरार थानाक्षेत्र में बुधवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक मजदूर की मौत हो गयी और चार घायल हो गये।

ललितपुर: उत्तर प्रदेश में ललितपुर गिरार थानाक्षेत्र में बुधवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक मजदूर की मौत हो गयी और चार घायल हो गये।       

पुलिस ने बताया कि थाना गिरार अन्तर्गत ग्राम धोरीसागर निवासी दौलत पुत्र मुन्नलाल रैकवार (23), नन्दलाल पुत्र सूखे रैकवार (36), हरिराम पुत्र बारेलाल (30), रगवर पुत्र सूखे रैकवार (25), गोलू पुत्र लाडले रैकवार (25) सभी कुरर्ट गांव की जंगल में वन विभाग द्वारा मनरेगा योजना के तहत वृक्षारोपण के लिए कराए जा रहे गड्ढे खोदने के लिए गए हुए थे, तभी अचानक दोपहर के समय अचानक तेज बादलों की गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में सारे मजदूर आ गए और बुरी तरह झुलस गए।             

हादसे में दौलत रैकवार की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो सगे भाइयों सहित चार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। सूचना मिलने पर पहुंचे ग्रामीणों ने तत्काल राजस्व विभाग व पुलिस को दी। सभी घायलों को निजी वाहन की मदद से मड़ावरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों द्वारा घायलों का उपचार जारी है। घटना स्थल पर पहुंची धौरीसागर चौकी पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमाटर्म के लिए भेज दिया, वहीं राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर विभागीय कारर्वाई शुरू कर दी।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!