गोरखपुर में CM Yogi ने लगाया Janta Darbar, अधिकारियों को दिए शिकायतों के समाधान के सख्त निर्देश

Edited By Anil Kapoor,Updated: 10 Dec, 2023 12:10 PM

gorakhpur news cm yogi organized janata darbar in gorakhnath temple

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर परिसर में 'जनता दर्शन' किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में एकत्र लोगों से पत्र लिया और जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए अधिकारियों को...

(अभिषेक सिंह)Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर परिसर में 'जनता दर्शन' किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में एकत्र लोगों से पत्र लिया और जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इससे पहले 4 दिसंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को जनता के मुद्दों को पूरी गंभीरता, संवेदनशीलता और ध्यान से संबोधित करने और संतोषजनक समाधान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था।

सरकार लोगों की हर समस्या का प्रभावी समाधान सुनिश्चित करेगी: CM योगी
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी ने कहा कि सरकार लोगों की हर समस्या का प्रभावी समाधान सुनिश्चित करेगी और इनके समाधान में अधिकारियों की ओर से लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने 4 दिसंबर को गोरखनाथ मंदिर परिसर में महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने आयोजित जनता दर्शन में करीब 300 लोगों से मुलाकात की थी। उन्होंने एक-एक करके उनकी समस्याएं सुनीं और साथ ही उनके प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देशों के साथ भेजा कि उनकी सभी समस्याओं का त्वरित और संतोषजनक समाधान सुनिश्चित किया जाए।

उनके कार्यकाल में किसी के साथ कोई अन्याय नहीं होगा: CM योगी
सीएम योगी ने लोगों को यह भी आश्वासन दिया कि उनके कार्यकाल में किसी के साथ कोई अन्याय नहीं होगा। उन्होंने अधिकारियों को लोगों की जमीन और संपत्तियों पर कब्जा करने और कमजोर लोगों का शोषण करने में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा, सीएम योगी ने इलाज के लिए वित्तीय मदद चाहने वाले लोगों को आश्वासन दिया कि सरकार उनके इलाज का पूरा खर्च वहन करेगी और उनके आवेदन संबंधित अधिकारियों को सौंप दिए। उन्होंने अधिकारियों को उनके इलाज की लागत का अनुमान तैयार कर जल्द से जल्द सरकार को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया ताकि आवश्यक धनराशि जारी की जा सके। उन्होंने अधिकारियों को राजस्व एवं पुलिस से संबंधित मामलों का पारदर्शी एवं निष्पक्ष निस्तारण सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!