पूर्व दस्यु सुंदरी सरला जाटव हुई जमानत पर रिहा, 17 साल से जेल में थीं बंद, अपहरण में हुई थी सजा

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 03 Sep, 2022 04:47 PM

former bandit beauty sarla jatav released on bail was in jail

इटावा: पूर्व दस्यु सुंदरी सरला जाटव को शुक्रवार की शाम को जिला कारागार से जमानत पर रिहा कर दिया गया है। वह 17 साल बाद जेल से बाहर आईं है। सरला को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए हैं। वह आजीवन कारावास की सजा काट रही है।

इटावा: पूर्व दस्यु सुंदरी सरला जाटव को शुक्रवार की शाम को जिला कारागार से जमानत पर रिहा कर दिया गया है। वह 17 साल बाद जेल से बाहर आईं है। सरला को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए हैं। वह आजीवन कारावास की सजा काट रही है। जेल अधीक्षक डॉ. रामधनी सिंह ने बताया कि उम्र कैद की सजा पाए, सरला जाटव की रिहाई के लिए उनके भाई विजय सिंह ने, इलाहाबाद हाईकोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी। जिस पर अदालत ने जमानत पर रिहा करने का आदेश जारी किया है। जेल से रिहाई के बाद सरला और उसके परिवार के लोग, मीडिया के कैमरों से बचने की कोशिश में भागते हुए दिखाई दिए। जेल से रिहाई के बाद सरला और उसके परिवार के सदस्य एक कार में बैठकर चले गये।
PunjabKesari
8 सितंबर 2005 को गिरफ्तार किया गया
गौरतलब है कि सरला जाटव को इटावा रेलवे स्टेशन से 8 सितंबर 2005 को गिरफ्तार किया गया था। उस वक्त वह ट्रेन से कहीं जाने की तैयारी में थी। सरला जाटव के खिलाफ हत्या के प्रयास, हत्या, गैंगस्टर समेत, 15 अपराधिक मामले उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में दर्ज थे। दस्यु सुंदरी सरला पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित था।
वहीं, सरला का नाम पुलिस रिकॉर्ड में, प्रचलित दुराचारी नंबर 77 ए के नाम से दर्ज है।

PunjabKesari
 

सन 2000 में सरला की हुई शादी
सरला जाटव के पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार निर्भय गुर्जर ने अपने दत्तक पुत्र, श्याम जाटव के साथ सन 2000 में सरला की शादी करा दी थी। शादी के बाद सरला जाटव भी निर्भय गुर्जर के गिरोह की सक्रिय सदस्य बन गई। सरला जाटव चंबल घाटी के कुख्यात दस्यु सरगना “निर्भय गुर्जर” गैंग की प्रमुख सदस्य भी मानी जाती है। जानकारी के मुताबिक कुख्यात डाकू निर्भय गुर्जर ने, श्याम जाटव का दिल्ली से अपहरण किया था। बाद में उसने श्याम को अपना दत्तक पुत्र बना लिया था।

चश्मे और जींस-टीशर्ट का था काफी शौक
सरला जाटव कम उम्र में ही बंदूक के कारतूस को कमर में लगाकर घूमती थी। श्याम जाटव से शादी के बाद से ही उसका भी चंबल में बोलबाला हो गया। कुछ घटनाओं में उसका नाम आते ही पुलिस की लिस्ट में वो भी वान्टेड हो गई। उसे ब्रांडेड चश्मे और जींस-टीशर्ट की काफी शौक था। साथ ही, खाकी वर्दी, डार्क लिपिस्टिक, माथे पर बिंदी और हाथों में चूड़ियां पहनना भी खूब पसंद है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!