Mainpuri Bypoll: डिंपल को मिला चाचा शिवपाल यादव का समर्थन, पार्टी कार्यकर्ताओं से बोले- वह हमारे परिवार की बड़ी बहू...

Edited By Mamta Yadav, Updated: 17 Nov, 2022 12:46 AM

dimple got the support of uncle shivpal yadav said to the party workers

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के स्टार प्रचारक बनने के अगले दिन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल यादव को जीत दिलाने का...

इटावा: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के स्टार प्रचारक बनने के अगले दिन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल यादव को जीत दिलाने का आह्वान किया। जसवंतनगर सीट से सपा के विधायक शिवपाल यादव ने अपने पैतृक गांव सैफई में अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों, ब्लॉक अध्यक्षों और बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक की। करीब दो घंटे तक चली बैठक में यादव ने उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल की जीत सुनिश्चित करने को कहा।
PunjabKesari
गौरतलब है कि मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण रिक्त हुई है। इस सीट के लिए आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा। मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में शिवपाल सिंह यादव की भूमिका इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर भी मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के तहत आता है। शिवपाल का मैनपुरी के लोगों के साथ करीबी नाता है। मुलायम सिंह यादव की अनुपलब्धता की स्थिति में क्षेत्र में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में शिवपाल उनके प्रतिनिधि के रूप में जाया करते थे।
PunjabKesari
पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में शामिल एक नेता के मुताबिक शिवपाल ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र को एक विशेष पहचान दी है। उन्होंने कहा कि ‘नेताजी' मुलायम सिंह यादव का क्षेत्र के लोगों के साथ भावनात्मक जुड़ाव था और उपचुनाव में सपा को जीत दिलाना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। नेता के मुताबिक शिवपाल यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि नेताजी की बहू डिंपल यादव को मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा का प्रत्याशी बनाया गया है। शिवपाल यादव ने कहा, ‘‘डिंपल हमारे परिवार की बड़ी बहू भी हैं। उन्हें जीत दिलाने के लिए सभी कार्यकर्ता मिलकर काम करें ताकि सपा उम्मीदवार को भारी मतों से जीत हासिल हो।''

शिवपाल यादव का डिंपल के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए उतरना महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि भाजपा ने इस सीट से रघुराज सिंह शाक्य को अपना उम्मीदवार बनाया है जो कभी शिवपाल यादव के करीबी सहयोगी थे। शाक्य इस साल के शुरू में भाजपा में शामिल होने से पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के ही वरिष्ठ नेता थे। शाक्य ने मंगलवार को मैनपुरी में संवाददाताओं से बातचीत में शिवपाल यादव को अपना राजनीतिक गुरु बताया था और कहा था कि उन्हें उनके आशीर्वाद की भी जरूरत है। मैनपुरी लोकसभा सीट पर लंबे समय से सपा का ही कब्जा है। इस सीट पर उपचुनाव के तहत मतदान पांच दिसंबर को होगा जबकि नतीजे की घोषणा आठ दिसंबर को की जाएगी। सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने पिछले सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। उस वक्त ना तो शिवपाल सिंह यादव और ना ही उनके बेटे आदित्य यादव उनके साथ शरीक थे।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!