'अमेठी ने 15 साल तक निकम्मे सांसद को ढोया,' स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर बोला हमला

Edited By Ramkesh,Updated: 12 Apr, 2024 02:37 PM

congress took support from the person who made the list to kill

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री और अमेठी से मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का समर्थन लिया है। गौरीगंज स्थित मेदन...

अमेठी: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री और अमेठी से मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का समर्थन लिया है। गौरीगंज स्थित मेदन मवई गांव के अपने आवास पर ईरानी ने कहा, ''राहुल गांधी ने वायनाड में चुनाव लड़ने के लिए उस आतंकवादी संगठन पीएफआई का समर्थन लिया, जिसने हिंदुओं की हत्या करने के लिए सूची बनाई थी।''

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ईरानी को अमेठी लोकसभा सीट पर फिर से उम्मीदवार बनाया है। ईरानी ने 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को पराजित किया था। स्मृति ने यह भी आरोप लगाया कि यही नहीं राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग से भी समझौता किया है। उन्होंने कहा कि राहुल ने इस शर्त पर समझौता किया है कि ना मुस्लिम लीग अपना झंडा लगाएगी और न ही कांग्रेस लगाएगी।

केन्द्रीय मंत्री ईरानी ने कांग्रेस नेता पर तंज कसते हुए कहा कि जब यह (राहुल) अपने स्वार्थ के लिए अपनी पार्टी का झंडा बेच सकते हैं तो आपके साथ क्या कर सकते हैं इसे आप सोच सकते हैं। स्मृति ने कहा कि कर्नाटक में एक मंत्री ने जब राहुल गांधी से कहा कि आप वायनाड से चुनाव क्यों लड़ रहे हैं, तो उन्होंने जवाब दिया कि वायनाड के लोग ज्यादा वफादार हैं। 

उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहती हूं, जिस क्षेत्र से आप (राहुल) 15 साल सांसद रहे क्या वहां के लोग वफादार नहीं हैं। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए ईरानी ने कहा, ''यह परिवार अमेठी को हमेशा पिछड़ा बनाकर रखना चाहता था। यहां के लोगों को गरीब बना कर रखना चाहता था ताकि यहां के लोग कांग्रेस के बड़े नेताओं के पीछे हाथ जोड़ कर घूमते रहे।'' ईरानी ने संदेशखालि घटना को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो काम 50 साल में नहीं हुआ, उसे भाजपा की डबल इंजन सरकार ने पांच साल में पूरा कर दिखाया। अमेठी में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत 20 मई को मतदान होना है हालांकि कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!