आज सहारनपुर दौरे पर रहेंगे CM Yogi, जनप्रतिनिधियों के साथ होगी बैठक; विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

Edited By Pooja Gill,Updated: 22 Aug, 2024 09:07 AM

cm yogi will be on saharanpur tour today

CM Yogi Visit Saharanpur: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सहारनपुर दौरे पर रहेंगे। योगी सुबह 1ः40 सहारनपुर के सरसावा एयरपोर्ट पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री यहां पर जिले की मीरापुर विधानसभा सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों का...

CM Yogi Visit Saharanpur: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सहारनपुर दौरे पर रहेंगे। योगी सुबह 11ः40 सहारनपुर के सरसावा एयरपोर्ट पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री यहां पर जिले की मीरापुर विधानसभा सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने आ रहे है। वह जनप्रतिनिधियों के साथ पुलिस लाइन सभागार में बैठक करेंगे। विकास कार्यों तथा कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। सीएम के आगमन को लेकर तैयारियां कर ली गई है।

बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे योगी
जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आज यानी गुरुवार को मीरापुर स्थित बीआईटी कॉलेज में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर मीरापुर आ रहे हैं। गौरतलब है कि 2022 के विधानसभा चुनावों में सपा समर्थित रालोद उम्मीदवार चंदन चौहान मीरापुर से विधायक चुने गए थे। जो हालिया लोकसभा चुनाव में बिजनौर से रालोद के टिकट पर भाजपा के समर्थन से सांसद चुने गए। उन्होंने मीरापुर सीट से इस्तीफा दे दिया था, जिससे मीरापुर विधानसभा सीट रिक्त घोषित कर दी गई। प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों का उपचुनाव होना है लेकिन अभी चुनाव आयोग ने चुनाव तारीखों की घोषणा नहीं की है।

योगी विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा
इस सीट पर चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी, बहुजन समाज पार्टी के साथ-साथ रालोद-भाजपा गठबंधन और सपा-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होना है। भाजपा-रालोद गठबंधन में संभवत: इस सीट पर रालोद चुनाव लड़ेगी और सपा-कांग्रेस गठबंधन में अभी यह तय नहीं हुआ है कि यह सीट किसके खाते में जाएगी। इस सीट पर सवा लाख के करीब मुस्लिम मतदाता हैं जो निर्णायक रहने वाले हैं इसके अलावा जाट, गुर्जर और सैनी मतदाताओं की बहुलता है। दलित वोटों की संख्या भी काफी है। सीएम योगी ने चुनावी कमान अपने हाथों में ली है। चुनाव जीतने के लिए पार्टी जोर शोर से तैयारी कर रही है। कार्यकर्ता सम्मेलन शामिल होने के साथ-साथ योगी विकास कार्यों तथा कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। सीएम करीब 3 बजे सहारनपुर से मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री आज दिल्ली दौरे पर भी रहेंगे। वह शाम 6 बजे दिल्ली पहुंचेंगे।



 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!