आज गोरखपुर दौरे पर रहेंगे CM Yogi, पेप्सिको की GIDA इकाई का करेंगे उद्घाटन

Edited By Pooja Gill,Updated: 29 Sep, 2024 09:43 AM

cm yogi will be on gorakhpur tour

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी रविवार को पेप्सिको की गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GIDA) इकाई का उद्घाटन करेंगे...

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी रविवार को पेप्सिको की गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GIDA) इकाई का उद्घाटन करेंगे, जिसका संचालन पेप्सिको की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी और निर्माता मेसर्स वरुण बेवरेजेस द्वारा किया जाता है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, यह सुविधा वैश्विक शीतल पेय ब्रांड के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। वरुण बेवरेजेस ने जीआईडीए के सेक्टर 27 में पेप्सिको की इकाई स्थापित करने के लिए 1,071 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

एक साल के भीतर पूरा हुआ निर्माण
मुख्यमंत्री योगी ने 8 अप्रैल, 2023 को भूमि पूजन किया और आधारशिला रखी। निर्माण एक साल के भीतर पूरा हो गया और अप्रैल 2024 में वाणिज्यिक उत्पादन शुरू हो गया। इस सुविधा ने पहले ही 1,500 लोगों को रोजगार प्रदान किया है। योगी रविवार 29 सितंबर को इकाई का औपचारिक उद्घाटन करेंगे। वह गोरखनाथ स्थित मेवालाल गुप्ता गुरुकुल विद्यालय में चार नवनिर्मित कक्षों और एक बहुउद्देशीय सभागार का भी उद्घाटन करेंगे। इन कक्षों का निर्माण गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने कराया है।

सीएम हनुमान प्रसाद पोद्दार को देंगे श्रद्धांजलि
बता दें कि गोरखपुर दौरे के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ गीता वाटिका में भाईजी हनुमान प्रसाद पोद्दार की 132वीं जयंती पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेंगे। भाईजी को श्रद्धांजलि देने के अलावा वह कार्यक्रम में श्रद्धार्चन सभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम दोपहर तीन बजे शुरू होगा। सीएम की सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है।

यह भी पढ़ेंः UP में फिर बारिश बनी आफत; अब तक 17 लोगों की मौत... नदियों में उफान, कई जिलों में बाढ़ का खतरा
उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बारिश ने अपना कहर बरपाया है। यहां पर औसत से अधिक बारिश के कारण कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे कई जिलों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। अभी प्रदेश के 11 जिलों के 37 हजार से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। कुशीनगर, महाराजगंज, लखीमपुर खीरी, बलिया, फर्रुखाबाद, गोंडा, कानपुर नगर, गौतम बुद्ध नगर, सीतापुर, हरदोई और शाहजहांपुर में लोग बाढ़ से परेशान हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान प्राकृतिक आपदा से सात लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद बारिश की वजह से हुए हादसों में अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!