CM योगी ने मजदूरों को कम किराए पर मकान देने की योजना बनाने के दिए निर्देश

Edited By Ramkesh,Updated: 17 May, 2020 04:37 PM

cm yogi gave instructions to plan to give houses to laborers at low rent

कोरोना संक्रमण की वजह से गरीबों व मजदूरों पर बड़ा संकट आ गया है। रोजी-रोटी छिनने से मजदूर गांव की तरफ पलायन कर रहे हैं।

लखनऊ: कोरोना संक्रमण की वजह से गरीबों व मजदूरों पर बड़ा संकट आ गया है। रोजी-रोटी छिनने से मजदूर गांव की तरफ पलायन कर रहे हैं। इस दौर में शहरों में किराए के मकानों में रहना उनके लिए आसान नहीं रह गया है। इस को देखते हुए वित्त मंत्री ने तीन दिन पहले गरीबों के लिए अफोर्डेबल रेंटल हाउसिंग कॉम्प्लेक्स (एआरएचसी) योजना लांच की थी।

इसमें गरीबों, मजदूरों व बेसहारों को बेहद कम किराए पर सरकारी व निजी एजेंसियों की ओर से मकान उपलब्ध कराने की बात कही गई है। योगी सरकार ने इस पर तत्काल काम शुरू करने को कहा है। सरकार ने मजदूरों को की समस्याओं को देखते ही यह फैला कि या है।

प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने शुक्रवार को ही अफॉर्डेबल रेंटल हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के निर्माण का प्रस्ताव देने के लिए सभी प्राधिकरणों को निर्देश जारी कर दिया है। प्रमुख सचिव आवास ने अगले सप्ताह वीडियो कांफ्रेंसिंग से सभी की प्रस्ताव के साथ मीटिंग भी बुला ली है।

उन्होंने बताया कि जिन शहरों में PM आवास नहीं बिका है और खाली हैं वहां इन्हें भी किराए पर दिया जाएगा। जिन शहरों में कांशीराम आवास योजना के मकान खाली हैं उन्हें भी गरीबों को किराए पर दिया जाएगा। कांशीराम योजना के जो मकान अधूरे पड़े हैं उन्हें भी पूरा कराने की योजना है। जिससे गरीबों को मामूली किराए पर मकान मिल सके। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!