गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी से मिले बच्चे, पैर छूकर लिया आशीर्वाद; बोले- 'हैप्पी न्यू ईयर महाराज जी'

Edited By Pooja Gill,Updated: 01 Jan, 2024 04:03 PM

children met cm yogi in gorakhnath

CM Yogi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए साल की सुबह गोरखनाथ मंदिर में 'हवन' और 'रुद्राभिषेक' किया। सीएम योगी ने नए साल के पहले दिन की शुरुआत भगवान श्रीराम के आराध्य देवाधिदेव महादेव के अभिषेक...

CM Yogi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए साल की सुबह गोरखनाथ मंदिर में 'हवन' और 'रुद्राभिषेक' किया। सीएम योगी ने नए साल के पहले दिन की शुरुआत भगवान श्रीराम के आराध्य देवाधिदेव महादेव के अभिषेक (रुद्राभिषेक) और हवन अनुष्ठान से की। उन्होंने भगवान से प्रदेशवासियों के जीवन में सुख, समृद्धि और शांति की मंगल कामना की। इस दौरान सीएम योगी मंदिर में कुछ बच्चों से मिले, बच्चों ने उन्हें नववर्ष की शुभकामनाएं दी। सीएम ने भी उन्हें प्यार से जवाब देते हुए आशीर्वाद दिया। बच्चों के लिए नए साल का पहला दिन यादगार बन गया।

बता दें कि नए साल के पहले दिन कड़ाके की ठंड में मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर के दर्शन के दौरान मंदिर में अपने आवास के प्रथम तल पर स्थित शक्तिपीठ में विधि-विधान से रुद्राभिषेक किया। इसके बाद सीएम ने हमेशा की तरह मंदिर परिसर का भ्रमण किया। इस दौरान उनकी नजर कुछ बच्चों पर पड़ गई। सीएम ने उन्हें अपने पास बुलाया। बच्चे भी उनके पास दौड़े चले आए और खुश होकर सीएम के पैर छूए और बोले 'हैप्पी न्यू ईयर महराज जी।' बच्चों की बात सुनकर सीएम योगी मुस्कुरे लगे।

सीएम योगी ने बच्चों को दिया आशीर्वाद
सीएम ने बच्चें के सिर पर हाथ रखा और उन्हें आशीर्वाद और शुभकामनाएं दी। इसके बाद सीएम ने बच्चों का नाम और उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा। शिवम पटेल नाम के बच्चे ने बताया कि वह प्रयागराज का रहने वाला है और परिजनों के साथ धर्मस्थलों की यात्रा करते हुए गोरखनाथ मंदिर आया है। वहीं, गोरखपुर के रहने वाले बालक आकाश ने सीएम से कहा कि आज उसका जन्मदिन है और वह गुरु गोरखनाथ का दर्शन कर आशीर्वाद लेने आया है। यह सुनते ही सीएम योगी ने उसे जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। सीएम ने बच्चों को खूब पढ़ने, स्वस्थ रहने और खूब आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया।  
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!