बहुमत के साथ फिर बनेगी भाजपा की सरकार: योगी

Edited By Ramkesh,Updated: 01 Jun, 2024 08:04 PM

bjp government will be formed again with majority yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को विश्वास जताया कि मोदी सरकार 2024 के लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ फिर से जीत हासिल करने जा रही है। उन्होंने कहा कि जनता ने ‘विकसित भारत और आत्मनिर्भर भारत' के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र...

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को विश्वास जताया कि मोदी सरकार 2024 के लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ फिर से जीत हासिल करने जा रही है। उन्होंने कहा कि जनता ने ‘विकसित भारत और आत्मनिर्भर भारत' के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पूरा आशीर्वाद दिया है। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में शनिवार सुबह मतदान करने के बाद संवाददाताओं से मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘अंतिम चरण में आज देश के आठ राज्यों की 57 सीट पर चुनाव हो रहा है। इसके पूर्वी उत्तर प्रदेश की महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, बांसगांव, सलेमपुर, बलिया, घोसी, रॉबर्ट्सगंज, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली व मिर्जापुर पर भी वोट डाले जा रहे हैं।'

' उन्होंने कहा कि पिछले ढाई माह में विभिन्न राजनीतिक दलों ने आम जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए जनता जनार्दन के सामने अपने-अपने मुद्दे रखे हैं। अपनी सरकारों के समय के कार्य और उपलब्धियों को जनता के सामने रखा है। योगी ने कहा, ‘‘देश के अंदर नयी सरकार चुनने के लिए लोगों ने पिछली सरकारों और मोदी सरकार के पिछले 10 वर्षों के कार्यों और उपलब्धियों का मूल्यांकन किया है। देश के अंदर जो समर्थन मिला है उसे देखकर कहा जा सकता है कि चार जून को जब परिणाम आएगा तो जिन दलों, सरकारों ने आत्मनिर्भर और विकसित भारत के लिए काम किया, विरासत भी-विकास भी के तहत काम किया, गरीबों के प्रति दिखाईं और युवा पीढ़ी के उज्जवल भविष्य के लिए काम किया, उन्हें ही जनता का पूर्ण समर्थन मिलेगा।

' मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी ने 10 वर्षों में बदलते हुए भारत को तथा पिछले सात वर्षों में डबल इंजन की सरकार में नये उत्तर प्रदेश को देखा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में युवाओं, किसानों, व्यापारियों, महिलाओं और समाज के हर वर्ग के लिए सुरक्षा, सम्मान और विकास की भावना के साथ काम किया गया। योगी ने प्रतिकूल मौसम के बावजूद मतदान के खातिर मतदाताओं के उत्साह के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लोगों से जाति और धर्म से ऊपर उठकर विकसित और आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने के लिए मतदान करने का आग्रह किया।

 उन्होंने कहा, ‘‘अगले तीन वर्षों में देश को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने और सभी नागरिकों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए जनता का आशीर्वाद प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा के साथ है।'' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के लिए अभूतपूर्व कार्य किया है। उन्होंने युवा मतदाताओं को उन दलों (राजनीतिक) और व्यक्तियों के प्रति भी आगाह किया जो उन्हें गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

 उन्होंने कहा, ‘‘आत्मनिर्भर और विकसित भारत के लक्ष्य के साथ हमारा भविष्य उज्ज्वल है और युवाओं को इसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर वोट देना चाहिए।'' मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आध्यात्मिक-राष्ट्र साधना पर विपक्षी दलों के नेताओं की तरफ से दिए जा रहे बयानों पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी। इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘बिना थके, बिना डिगे, बिना रुके भारत माता की सेवा करने वाले प्रधानमंत्री मोदी की आध्यात्मिक आराधना पूरी तरह राष्ट्र आराधना है लेकिन जो लोग भोग में लिप्त हैं, भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, अनाचार और दुराचार में लिप्त हैं, वे लोग आध्यात्मिक आराधना के महत्व को नहीं समझ सकते।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!