UP पंचायत चुनाव के लिए भीम आर्मी उतारेगी अपने उम्मीदवार

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 24 Dec, 2020 10:58 AM

bhima army will field its candidates for up panchayat

उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष पंचायत चुनाव होने वाले है। इसके लिए भीम आर्मी चुनावी मैदान में अपने उम्मीदवार उतारेगी। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर विपक्ष के साथ सांठ गांठ करके उनकी पार्टी को निशाना बनाने का आरोप लगाया और...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष पंचायत चुनाव होने वाले है। इसके लिए भीम आर्मी चुनावी मैदान में अपने उम्मीदवार उतारेगी। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर विपक्ष के साथ सांठ गांठ करके उनकी पार्टी को निशाना बनाने का आरोप लगाया और यूपी में कानून व्यवस्था पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव लड़ने का फैसला किया क्योंकि राज्य के 'ग्रामीण क्षेत्रों में दलितों पर अत्याचार बढ़ रहे है।' पंचायत चुनाव मार्च-अप्रैल 2021 में होने की संभावना है। वर्तमान पंचायतों का कार्यकाल इसी महीने समाप्त हो जाएगा।

चंद्रशेखर के राजनीतिक संगठन को आजाद समाज पार्टी के रूप में जाना जाता है। भीम आर्मी प्रमुख हाल ही में मारे गए एक दलित ग्राम प्रधान को चिकित्सा सहायता प्रदान करने में कथित देरी को लेकर आजमगढ़ के जिलाधिकारी से मिलने पहुंचे थे। इससे पहले मामले को लेकर पुलिसकर्मियों के साथ उनकी बहस भी हुई।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "लोकतंत्र में लोगों को उचित सम्मान दिया जाना चाहिए। मेरे साथ किए गए व्यवहार से साबित होता है कि अधिकारी लोगों को धमका रहे हैं।"भाजपा पर हमला करते हुए, चंद्रशेखर ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल में रोड शो और चुनावी रैलियों में हिस्सा ले रहे हैं, जबकि संसद के शीतकालीन सत्र को कोरोनोवायरस के बहाने रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा, 'केंद्र सरकार विपक्षी सवालों से बचने के लिए ऐसा कर रही है, क्योंकि उनके पास उन्हें देने के लिए जवाब नहीं है।"

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!