PM के यूपी दौरे से पहले माहौल बिगाड़ने का खाका तैयार! कानपुर में युवक पर जानलेवा हमले के बाद हुआ बवाल

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 16 Jul, 2022 10:37 AM

before pm s visit to up the blueprint to spoil the atmosphere was

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी दौरे पर हैं, इससे पहले ही प्रदेश में माहौल बिगाड़ने का खाका तैयार किया गया। इसी कड़ी में बिल्हौर पंतनगर में रात 11 बजे एक युवक राहुल पर जानलेवा हमला किया गया। बताया जा रहा...

कानपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी दौरे पर हैं, इससे पहले ही प्रदेश में माहौल बिगाड़ने का खाका तैयार किया गया। इसी कड़ी में बिल्हौर पंतनगर में रात 11 बजे एक युवक राहुल पर जानलेवा हमला किया गया। बताया जा रहा है कि हमलावर दूसरे समुदाय के थे। युवक के समर्थन में तमाम लोग सड़क पर उतर आए। जय श्री राम के नारे लगाने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे तैसे माहौल शांत करवाया। वहीं पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा और मंडलायुक्त राजशेखर घायल युवक को देखने हैलट अस्पताल पहुंचे। 60 से ज्यादा लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार रात हमले में घायल राहुल के साथ उनके भाई प्रथम भी थे। उन्होंने बताया,"कस्बे में ही एक दुकान पर फास्ट फूड खाने गए थे। इसके बाद हम दोनों घर लौट रहे थे। डॉ. रहमान के घर के सामने पहुंचे ही थे। पीछे से आए बाइक पर कुछ लड़के आए। विवाद हुआ। घेरने वालों में शादाब, मो. जैद, कासिम खां, दानिश खां, हाशिम खां, तामिल खां, जाहिद खां, कामिल खां, दाउद खां, शहनवाज खां, अरबाज खां, शोहेल खां, बाबू खां, आसिफ खां हसीम कुरैशी समेत अन्य थे। इसके बाद मारपीट करने के साथ ही तलवार और चापड़ से हमला कर दिया। प्रथम तो जान बचाकर किसी तरह भाग निकला। लेकिन दबंगों ने राहुल को घायल कर दिया।'' घटना के कुछ देर बाद ही माहौल बिगड़ने लगा। 50 से 60 लोग सड़क पर निकल आए। उनके हाथ में लाठी-डंडे थे। जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। गांव में सांप्रदायिक माहौल खराब होने लगा। 
PunjabKesari
आईजी प्रशांत कुमार और एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह गांव पहुंचे। तनाव को देखते हुए पीएसी को लगाया गया है। इस बारे में एसपी आउटर ने बताया कि जांच में आरोपियों और घायल की कोई रंजिश सामने नहीं आई है। प्राथमिक जांच में तो यही लग रहा है कि इलाके का माहौल बिगाड़ने के लिए साजिश रची गई थी।


 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!