Ayodhya: सेना छावनी इलाके में तेंदुए का खौफ करकरार, दिन-रात हो रही पेट्रोलिंग... लोगों को सावधान रहने की सलाह

Edited By Mamta Yadav, Updated: 28 Jul, 2022 09:29 PM

ayodhya panic spread due to leopard sighting in army cantonment area

उत्तर प्रदेश में घाघरा नदी के किनारे स्थित फैजाबाद सेना छावनी के विशाल हरे-भरे इलाके में एक तेंदुआ देखे जाने के बाद सुबह-शाम टहलने वाले लोगों की संख्या में कमी आयी है। छावनी बोर्ड ने सभी लोगों को सावधान रहने की चेतावनी दी है।

अयोध्या: उत्तर प्रदेश में घाघरा नदी के किनारे स्थित फैजाबाद सेना छावनी के विशाल हरे-भरे इलाके में एक तेंदुआ देखे जाने के बाद सुबह-शाम टहलने वाले लोगों की संख्या में कमी आयी है। छावनी बोर्ड ने सभी लोगों को सावधान रहने की चेतावनी दी है।

बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यशपाल सिंह ने कहा कि एक तेंदुआ देखा गया है और उसके पग के निशान भी मिले हैं। उन्होंने कहा, "छावनी बोर्ड ने सुबह और शाम टहलने वालों को जंगली जानवर के पकड़े जाने तक टहलना बंद करने की सलाह दी है। बोर्ड ने स्कूल जाने वाले बच्चों को भी तेंदुए के संभावित हमले को लेकर भी चेतावनी दी है।" सिंह ने कहा, "यहां कई लोगों ने बताया कि उन्होंने तेंदुए को देखा है।"

जिला वन अधिकारी सीतांशु पांडे ने कहा, "हमने तेंदुए को फंसाने के लिए अपने शिकार के रूप में एक बकरी के साथ छावनी से सटे गहरे जंगल में अलग-अलग स्थानों पर पिंजरे लगाए हैं।" उन्होंने कहा, "हमने वन्यजीव विशेषज्ञों की तीन टीमों का गठन किया है, जो आसपास के जंगलों और रिहायशी इलाकों में तेंदुए की तलाश कर रही हैं।"

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!