सहारनपर में विपक्ष पर बरसे अमित शाह, बोले- अखिलेश जी आप चश्मा कहां से लाते हो जिसे लगाकर आपको UP में अपराध बढ़ता दिखता है?

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 02 Dec, 2021 03:12 PM

amit shah will lay the foundation stone of maa shaku

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को सहारनपुर में मां शाकुंभरी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। सहारनपुर जिले के 286 डिग्री कालेज इस विश्वविद्यालय से संबद्ध होंगे। इस कार्यक्रम मेें शामिल...

सहारनपुर: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सहारनपुर पहुंचे, जहां अमित शाह ने मां शाकुंभरी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने का मौका मिला। यूपी की शिक्षा के यज्ञ में  आज एक और कड़ी जुड़ गई।
PunjabKesari
शाह ने कहा कि हमने कहा था कि गन्ना किसानों को समय पर भुगतान किया जाएगा। आज यूपी में भाजपा सरकार के साढ़े चार वर्षों में गन्ना किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान 90 प्रतिशत तक कर दिया गया है। अखिलेश जी आप चश्मा कहां से लाते हो जिसे लगाकर आपको यूपी में अपराध बढ़ाता दिखता है? आप घर जाकर आंकड़े खंगाल लीजिए, पता चल जाएगा कि आज यूपी में अपराध खत्म हुआ है, दंगे नहीं होते और कानून का राज है। 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 समाप्त होने को लेकर पूरे देश में संशय था लेकिन हमारे प्रधानमंत्री जी ने धारा 370 समाप्त कर की। देश से ट्रिपल तलाक समाप्त कर मुस्लिम महिलाओं को आजादी दिलाई। पहले यह असंभव माना जाता था। अखिलेश बाबू देख लीजिए, आज अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। कभी यही लोग ताने मारा करते थे कि 'रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तिथि नहीं बताएंगे'। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि योगी ने उत्तर प्रदेश को आज अपराधमुक्त कराया है, आज बेटियां प्रदेश में सुरक्षित है। पूरे पश्चिम यूपी में पहले गुंडे और माफियाओं का राज था।

आयोजन स्थल पर मंच से ही शाह और योगी दोपहर 2 बजे रिमोट कंट्रोल से विश्वविद्यालय का शिलान्यास किए। गृह मंत्री कार्यालय ने भी ट्वीट कर जानकारी दी कि ‘‘केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह जी सहारनपुर में ‘मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय'का शिलान्यास किए।'' शाह ने भी बुधवार को ट्वीट कर कहा था, ‘‘कल पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए एक विशेष दिन है। सहारनपुर में‘मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय'का शिलान्यास करूँगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ जी की सरकार शिक्षा को प्रदेश के स्वर्णिम भविष्य का आधार मान कर संकल्पित भाव से कार्य कर रही है।''        

इस अवसर पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, गन्ना मंत्री सुरेश राणा, कृषि मंत्री एवं सहारनपुर जिले के प्रभारी सूर्य प्रताप शाही, पचायती राज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह, आयुष मंत्री डा. धर्म सिंह सैनी एवं राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल भी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे उत्तर प्रदेश सरकार के ज्यादातर मंत्री बुधवार को ही सहारनपुर  पहले पहुंच गए थे। सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि नये विश्वविद्यालय से सहारनपुर मंडल के 286 डिग्री कालेज जोड़े जायेंगे। इनमें 12 मेडिकल एवं पैरा मेडिकल कालेज भी शामिल हैं। इन कालेजों में 98 हजार 806 छात्र-छात्राएं पंजीकृत है। 42 हजार 280 छात्र-छात्राएं राजकीय विश्वविद्यालय में प्रवेश ले चुके है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!