सावन माह में विश्वनाथ धाम में टूटे सारे रिकॉर्ड, भक्तों की संख्या 15 दिनो में 40 लाख से पार

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 29 Jul, 2022 12:51 PM

all the records broken in vishwanath dham

सावन के महीने में उत्तर प्रदेश में चारों तरफ भक्तिमय माहौल बना हुआ है। जिसके चलते भोले बाबा की नगरी काशी में भी भक्तों की भक्ति खूब देखने को मिल रही है। यहां सावन माह शुरु होने के बाद लाखों की संख्या में...

वाराणसी: सावन के महीने में उत्तर प्रदेश में चारों तरफ भक्तिमय माहौल बना हुआ है। जिसके चलते भोले बाबा की नगरी काशी में भी भक्तों की भक्ति खूब देखने को मिल रही है। यहां सावन माह शुरु होने के बाद लाखों की संख्या में भक्त जन पहुंच कर बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक कर रहे है और 15 दिनों में 40 लाख से ज्यादा श्रद्धालु यहां पहुंचे है।  

बता दें कि कोरोना काल के बाद पहली बार बाबा विश्वनाथ के दर्शन हो रहे है। जिसके चलते यहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे है और बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर उन्हें उनकी पसंद की चीजें अर्पित कर रहे है। भक्तों के बम- बम भोले के जयकारों की गूंज पूरे काशी में सुनाई दे रही है। इस साल सावन में भक्तों की संख्या ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। सिर्फ 15 दिनों में ही भक्तों की संख्या 40 लाख से पार हो गई है और पूरे बनारस में यह चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योकि बीते दो सोमवार को भक्तों की संख्या लगभग बारह लाख के करीब थी।  

मंदिर प्रशासन का कहना है कि इस बात पर कोई दोराय नहीं है कि बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के लिए भक्त भारी संख्या में आते है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि बाबा विश्वनाथ धाम में भक्तों की संख्या इतनी ज्यादा है। जिसे देखकर यह अनुमान लगाया गया है कि सावन माह के अगले 15 दिनों में भक्तों की संख्या 1 करोड़ हो सकती है। उनका कहना है कि लगता है पूरे दो साल बाद बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने के लिए धाम खुला है, इसी वजह से श्रद्धालु यहां भारी संख्या में आ रहे है। इसलिए हमने भक्तजनों के अच्छे दर्शनों और सुरक्षा के लिए अच्छे प्रबंध किए है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!