गोवंश को बचाने के लिए एक युवक ने कुएं में लगाई छलांग, जान को जोखिम में डाल कर बचाई जान

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 05 Jul, 2022 06:00 PM

a young man jumped in a well to save the cow

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के रामपुर पावटी गांव में एक गोवंश अचानक कुएं में गिर गया। इस दौरान आसपास के लोगों की भारी भीड़ लग गई।

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के रामपुर पावटी गांव में एक गोवंश अचानक कुएं में गिर गया। इस दौरान आसपास के लोगों की भारी भीड़ लग गई।  वहीं जब मामले की जानकारी गौ सेवकों को लगी तो एक गौ सेवक ने अपनी जान को जोखिम में डालते हुए कुएं में कूद गया। वह जेसीबी की मदद से गोवंश को बचाने में सफल हो गया।  

जानकारी के मुताबिक ममला जिले के रामपुर पावटी गांव का है। यहां एक सांड अचानक से दौड़ते हुए 15 फीट सूखे कुएं में गिर गया। गौ सेवा करने वाले नीरज गौ सेवा टीम से जुड़े हुए हैं। इस मामले में नीरज ने बताया कि रविवार को रामपुर पावटी गांव से मुझे फोन आया और पता चला कि एक गोवंश कुएं में गिर गया है। सूचना पर मैं और मेरे साथी आनन-फानन में वहां पहुंचे। वहीं, देखने पर पता चला कि कुआं काफी गहरा था। उसके बाद भी साहस का परिचय देते हुए  गोवंश को कुएं से निकाला।  

नीरज और गोवंश के बाहर आने पर अन्य गौ सेवकों ने डॉक्टर की टीम को बुला कर गोवंश का इलाज कराया। डॉक्टरों ने गोवंश  को पूरी तरह स्वस्थ्य बताया। हल्की चोटें शरीर पर आने की वजह से गोवंश को इलाज के लिए वेटनरी हॉस्पिटल ले जाया गया। इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन में नीरज प्रजापति, सोनू शर्मा और जेसीबी चालक प्रवीण कुमार ने सहयोग दिया। जिसकी वजह से गोवंश  को बचा लिया गया। 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!