बागपत में एक ही परिवार के 20 मुसलमानों ने अपनाया हिंदू धर्म

Edited By Deepika Rajput,Updated: 02 Oct, 2018 01:55 PM

20 muslims converted into hindu religion in uttar pradesh baghpat

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में बेटे की मौत के बाद इंसाफ के लिए दर-दर भटक रहे मुस्लिम परिवार ने धर्म परिवर्तन कर लिया है। परिवार के 20 सदस्यों ने हिंदू धर्म अपना लिया है। यह पूरी प्रक्रिया हिंदू युवा वाहिनी की देखरेख में कराई गई। यही नहीं इन लोगों ने...

बागपत: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में बेटे की मौत के बाद इंसाफ के लिए दर-दर भटक रहे मुस्लिम परिवार ने धर्म परिवर्तन कर लिया है। परिवार के 20 सदस्यों ने हिंदू धर्म अपना लिया है। यह पूरी प्रक्रिया हिंदू युवा वाहिनी की देखरेख में कराई गई। यही नहीं इन लोगों ने अपने नाम भी बदल लिए हैं। हिंदू धर्म अपनाने के बाद परिवार ने अपने गले में भगवा अंगवस्त्र डाला और जय श्रीराम के नारे का उद्घोष किया। 

जानिए, क्या है पूरा मामला
बागपत के छपरौली थाना क्षेत्र में स्थित बदरखा निवासी अख्तर के बेटे की कई महीने पहले मौत हो गई थी। परिजनों का कहना है कि यह सामान्य मौत नहीं हत्या थी। इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए बेटे को फांसी के फंदे पर लटका दिया गया था। हमने कई बार इस बाबत पुलिस से गुहार लगाई। लेकिन पुलिस ने इस मामले को हत्या मानने से इनकार कर दिया।

इसके बाद सोमवार को अख्तर अपने परिवार के साथ तहसील पहुंचे और एसडीएम को शपथ पत्र दिया कि वे पूरे परिवार के साथ हिन्दू धर्म स्वीकार करने जा रहे हैं। अपने शपथ-पत्र में उन्होंने यह भी लिखा कि इस धर्म परिवर्तन के लिए उन लोगों के उपर किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!