UP में कपल ने कुछ यूं खत्म की अपनी जीवनलीला.....बेरोजगारी से परेशान था पति तो बीमारी से जूझ रही थी पत्नी

Edited By Anil Kapoor,Updated: 08 Jul, 2024 05:19 PM

varanasi news this is how a couple ended their life in up

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक तरफ पति ने वाराणसी में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली तो वहीं दूसरी तरफ पति की मौत की खबर सुनने के बाद पत्नी ने...

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक तरफ पति ने वाराणसी में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली तो वहीं दूसरी तरफ पति की मौत की खबर सुनने के बाद पत्नी ने गोरखपुर में घर की छत से कूदकर अपनी जान दे दी। दोनों पत्नी पति एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे। दोनों के एक के बाद एक करके सुसाइड करने से दोनों परिवारों में मातम का माहौल बना हुआ है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार के पटना का निवासी हरीश बगेश (28 साल) और गोरखपुर की रहने वाली संचिता श्रीवास्तव ने एक ही स्कूल से पढ़ाई की थी। हरीश और संचिता को 11वीं क्लास से ही एक दूसरे से प्यार था। पढ़ाई पूरी करने के बाद दोनों ने शादी भी कर ली थी। हालांकि, शादी को लेकर दोनों परिवारों में रजामंदी नहीं थी। शादी के बाद से ही दोनों पति पत्नी मुंबई में रहकर नौकरी करते थे, लेकिन संचिता की तबीयत खराब होने के बाद उसके पिता उसे लेकर गोरखपुर आ गए थे, जहां उसका इलाज चल रहा था। जिसके बाद हरीश भी मुंबई में अपनी बैंक की नौकरी छोड़कर गोरखपुर आ गया था।

हरीश को खोजते हुए होम स्टे पहुंचे रिश्तेदार
बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले ही हरीश गोरखपुर से पटना जाने की बात कहकर निकला था, लेकिन वह पटना की जगह गोरखपुर चला गया। वहां पर वह एक सारनाथ क्षेत्र की अटल नगर कॉलोनी में एक होम स्टे में रुका हुआ था। होम स्टे संचालक ने बताया कि बीती 7 जुलाई की सुबह हरीश के कुछ रिश्तेदार उसे खोजते हुए होम स्टे पहुंचे। उन्होंने बताया कि हरीश फोन नहीं उठा रहा है, जिसके बाद सभी हरीश के कमरे तक पहुंचे, लेकिन कमरा अंदर से बंद था। रिश्तेदारों ने जब खिड़की से झांक कर अंदर देखा तो हरीश पंखे के सहारे एक फंदे से लटका नजर आ रहा था।

पति की मौत का पता लगते ही छत से कूद गई पत्नी
बता दें कि रिश्तेदारों व होम स्टे संचालक ने तुरंत इस बात की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़ने के बाद हरीश को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। हरीश की मौत की खबर जब मायके में रह रही पत्नी को लगी तो उसने घर की छत से कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

पुलिस को मौके पर नहीं मिला कोई सुसाइड नोट
सारनाथ थाना इंचार्ज के अनुसार, आधार कार्ड के जरिए हरीश की पहचान पक्की हो गई है। उसके पिता का नाम रामास्वामी मालवीय है। पुलिस ने हरीश के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  हालांकि मौके से पुलिस को किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस का कहना है कि  शुरुआती जांच में पता चला है कि नौकरी चली जाने के बाद हरीश परेशान रहने लगा था। वह नशे का आदी भी हो गया था। पुलिस फिलहाल मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर रही है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!