8 दिसंबर को दो दिवसीय उत्तराखंड भ्रमण पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रशासन ने तैयारियों को दिया अंतिम रूप

Edited By Nitika, Updated: 07 Dec, 2022 08:46 AM

president on two day visit to uttarakhand on december 8

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के प्रस्तावित दो दिवसीय उत्तराखंड भ्रमण के तहत मंगलवार को देहरादून स्थित मुख्यमंत्री आवास में प्रशासन द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।

 

देहरादूनः राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के प्रस्तावित दो दिवसीय उत्तराखंड भ्रमण के तहत मंगलवार को देहरादून स्थित मुख्यमंत्री आवास में प्रशासन द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने यहां राष्ट्रपति के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि राष्ट्रपति के आगमन से सम्बन्धित सभी व्यवस्थाएं समयबद्धता के साथ पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने आगमन के दौरान प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के पूर्वाभ्यास का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर सचिव हरीश चन्द्र सेमवाल, प्रभारी सचिव विनोद कुमार सुमन, डीआईजी गढ़वाल रेंज करन सिंह नगन्याल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून दिलीप सिंह कुंवर, निदेशक संस्कृति बीना भट्ट तथा प्रशासन एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

उच्च प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि मुर्मू अपने दो दिवसीय उत्तराखंड भ्रमण के दौरान, 8 दिसंबर की शाम को देहरादून पहुंचेंगी, जहां वह देहरादून राजभवन में प्रदेश सरकार द्वारा पिथौरागढ़ में बनाए गए 200 बेड के अस्पताल व काशीपुर के ग्रामीण हाट का लोकार्पण करने के साथ ही चंपावत, मोतीनगर, हल्द्वानी और रुद्रपुर के जिला अस्पतालों में 50-50 बेड के क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास करेंगी। सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रपति द्वारा ऊर्जा मंत्रालय की पिथौरागढ़ में उत्तर क्षेत्र के लिए बनाई गई विद्युत वितरण सुदृढ़ीकरण योजना, नेटवार-मोहरी जलविद्युत परियोजना और राजकीय मेडिकल कॉलेज, अल्मोड़ा का लोकार्पण भी प्रस्तावित है। इसी दिन वह प्रदेश के गणमान्य व्यक्तियों से मुलाकात भी करेंगी।

राष्ट्रपति मुर्मू अगले दिन 9 दिसंबर को सुबह मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी जाएंगी, जहां वह प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों को संबोधित करेंगी। इसके बाद वह देहरादून में दून विश्वविद्यालय के वार्षिक समारोह में शामिल होंगी। यहां उनका महिला उद्यमियों व स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं से मुलाकात करने का कार्यक्रम भी है। इसके बाद राष्ट्रपति नई दिल्ली रवाना हो जाएंगी।
 

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!