टिहरी और उत्तरकाशी में 2 बार महसूस किए गए भूकंप के झटके, कोई अप्रिय घटना नहीं

Edited By Nitika, Updated: 05 Dec, 2021 10:48 AM

earthquake tremors felt twice in uttarakhand

उत्तराखंड के टिहरी और उत्तरकाशी जनपदों में 2 बार भूकम्प के झटके महसूस होने से लोगों में दहशत फैल गई। अभी तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। सभी बांध और विद्युत परियोजना सुरक्षित है।

 

देहरादूनः उत्तराखंड के टिहरी और उत्तरकाशी जनपदों में 2 बार भूकम्प के झटके महसूस होने से लोगों में दहशत फैल गई। अभी तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। सभी बांध और विद्युत परियोजना सुरक्षित है।

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के टिहरी और उत्तरकाशी जनपद में रात्रि 12 बजकर, 23 मिनट, 19 सेकेंड पर पहली बार भूकम्प के झटके महसूस किए गए। रिएक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.2 रिकॉर्ड की गई। जो 30.65 उत्तरी अक्षांश और 78.78 पूर्वी देशांतर पर 10 किलोमीटर गहराई पर अवस्थित रहा। इसके बाद रात्रि 02 बजकर 02 मिनट 47 सेकेंड पर पुन: इसी क्षेत्र में 3.8 तीव्रता के झटके महसूस किए गए।

वहीं यह भूकम्प टिहरी जनपद की तहसील घनसाली के नेरवी, गंगी गांव और धुंत्री क मध्य महसूस किया गया। जबकि उत्तरकाशी के भटवाड़ी, डुंडा, चिन्यालीसौड़, बड़कोट, पुरोला, मोरी तहसील क्षेत्र के कुछ भागों में महसूस किया गया है। अभी तक कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Kolkata Knight Riders

Lucknow Super Giants

Match will be start at 18 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!