Joshimath sinking: होटल Malari Inn को तोड़ने का काम जल्द शुरू, प्रशासन ने लोगों से किया ये आग्रह

Edited By Nitika,Updated: 10 Jan, 2023 12:24 PM

demolition work of hotel malari inn in joshimath will start soon

उत्तराखंड के जोशीमठ में होटल मलारी इन को तोड़ने का काम जल्द शुरू होगा। मौके पर एसडीआरएफ तैनात की गई है। साथ ही लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए लाउडस्पीकर से अनाउंसमेंट की जा रही है...

 

जोशीमठः उत्तराखंड के जोशीमठ में होटल मलारी इन को तोड़ने का काम जल्द शुरू होगा। मौके पर एसडीआरएफ तैनात की गई है। साथ ही लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए लाउडस्पीकर से अनाउंसमेंट की जा रही है। दरअसल, विशेषज्ञों ने होटल मलारी इन और होटल माउंट व्यू को असुरक्षित घोषित किए जाने के बाद ध्वस्त करने का फैसला किया।

PunjabKesari

विशेषज्ञों ने होटलों को ध्वस्त करने का किया फैसलाः SDRF
एसडीआरएफ अधिकारी एम मिश्रा का कहना है कि होटलों का विध्वंस आवश्यक है क्योंकि आसपास कई घर और होटल हैं, अगर ये दोनों और डूब गए तो वे गिर सकते हैं। इसलिए, विशेषज्ञों ने उन्हें ध्वस्त करने का फैसला किया। सीबीआरआई विशेषज्ञ आ रहे हैं, उन्होंने आज एक सर्वेक्षण किया और अब वे उसी पर अधिक तकनीकी जानकारी देंगे।

PunjabKesari

मलारी इन होटल के मालिक ने मूल्यांकन का किया आग्रह
मलारी इन होटल (जो जल्द ही ध्वस्त हो जाएगा) के मालिक ठाकुर सिंह राणा ने कहा कि अगर जनहित में गिराया जा रहा है तो मैं सरकार और प्रशासन के साथ हूं। उन्होंने कहा कि भले ही मेरे होटल में आंशिक दरारें ही क्यों न हों। लेकिन मुझे नोटिस दिया जाना चाहिए था और मूल्यांकन किया जाना चाहिए था। मैं मूल्यांकन के लिए आग्रह करता हूं।

PunjabKesari

चमोली के DM ने कही ये बात
चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया कि असुरक्षित जोन के तहत चिह्नित भवनों को खाली करा दिया गया है और इसके आसपास के बफर जोन को भी खाली कराया जा रहा है। आज सीबीआरआई, रुड़की से एक टीम यहां आएगी और वे उन भवनों की पहचान करेगी जिन्हें गिराने की आवश्यकता है और उनके मार्गदर्शन में आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!