चमकी बुखार को लेकर सुप्रीम कोर्ट के बाद अब पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर

Edited By prachi,Updated: 19 Jun, 2019 04:35 PM

petition filed for encephalitis in patna high court

बिहार में चमकी बुखार से अब तक 144 बच्चों की मौत हो चुकी है। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के बाद अब पटना हाईकोर्ट में भी याचिका दायर कर दी गई है। यह याचिका वकील सुधीर ओझा द्वारा दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम...

पटनाः बिहार में चमकी बुखार से अब तक 144 बच्चों की मौत हो चुकी है। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के बाद अब पटना हाईकोर्ट में भी याचिका दायर कर दी गई है। यह याचिका वकील सुधीर ओझा द्वारा दायर की गई है।

याचिका में कहा गया है कि एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम को लेकर 1998 में डॉ. जैकब कमेटी बनी थी जिसने 2005 में अपनी रिपोर्ट बिहार और केंद्र सरकार को सौंपी थी। अगर इस रिपोर्ट को सरकार लागू करती तो आज इतनी संख्या में बच्चों की मौत नहीं होती। याचिका में इस रिपोर्ट को तत्काल प्रभाव से लागू करने की मांग करने के साथ ही जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की गई है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में भी चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों को लेकर याचिका दायर की गई है जिसकी सुनवाई 24 जून को होगी। चमकी बुखार से सबसे अधिक बच्चों की मौत मुजफ्फरपुर में हुई है। मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर के अस्पताल एसकेएमसीएच का दौरा किया जहां उन्हें लोगों के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!