नरेन्द्र गिरी ने उत्तराखंड सरकार को दी सलाह, कहा- प्रयागराज माघ मेले की तर्ज पर करें कुंभ मेले की तैयारी

Edited By Moulshree Tripathi, Updated: 13 Feb, 2021 04:21 PM

narendra giri gave advice to uttarakhand government prepare for kumbh mela

साधु संतो की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने उत्तरखंड के त्रिवेंद्र रावत सरकार को नसीहत दी है कि उनकी सरकार प्रयागराज...

प्रयागराज:  साधु संतो की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी ने उत्तरखंड के त्रिवेंद्र रावत सरकार को नसीहत दी है कि उनकी सरकार प्रयागराज के माघ मेले की तर्ज पर कुंभ मेले की तैयारी करे। महंत गिरी ने शनिवार को कहा कि योगी सरकार के बेहतर इंतजामों की वजह से कोविड-19 के संक्रमण के बावजूद माघ मेले में लाखों श्रद्धालुओं ने संगम में आस्था की डुबकी लगा रहे हैं जबकि हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ को लेकर ऐसी तैयारी देखने को नहीं मिल रही है।

बता दें कि माघ मेले के सबसे बड़े स्नान पर्व मौनी अमावस्या के सकुशल संपन्न होने पर उन्होने सरकार की सराहना की है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार के मुख्यमंत्री और अधिकारी भी प्रयागराज की ही तरह मेला कराने में सक्षम है लेकिन इसके लिए उन्हें आत्मबल की जरूरत है। प्रयागराज के माघ मेले की तर्ज पर ही उत्तराखंड की त्रिवेंद्र रावत सरकार को भी हरिद्वार महाकुंभ की तैयारियां करनी चाहिए।

परिषद के अध्यक्ष ने कहा है कि सभी संत महात्मा और अखाड़ा परिषद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के साथ हैं और कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन भी करने को तैयार हैं। महंत ने कहा कि हरिद्वार महाकुंभ में अभी एक माह का समय है। ऐसे में उत्तराखंड सरकार चाहे तो प्रयागराज के अधिकारियों से बातचीत कर मेले की तैयारियों को और बेहतर कर सकती है। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ की सरकार ने माघ मेले में सनातन धर्म की परंपराओं का पालन करते हुए कार्य किया है जिसकी सभी श्रद्धालु कल्पवासी और संत महात्मा सराहना कर रहे हैं। उन्होने कहा कि श्री योगी ने अपने आत्मबल से माघ मेला कराने का निर्णय लिया और उनका निर्णय पूरी तरह से सार्थक साबित हो रहा है।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!