पुष्कर सिंह धामी की घोषणा- कोविड ड्यूटी में तैनात रहे होमगार्ड जवानों को मिलेंगे 6-6 हजार रुपए

Edited By Nitika, Updated: 07 Dec, 2021 10:36 AM

home guard soldiers posted in covid duty will get 6 6 thousand

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लगातार कोविड ड्यूटी में तैनात सभी होमगार्ड जवानों को 6-6 हजार रुपए की एकमुश्त प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की।

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लगातार कोविड ड्यूटी में तैनात सभी होमगार्ड जवानों को 6-6 हजार रुपए की एकमुश्त प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की।

यहां होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा संगठन के स्थापना दिवस पर रैतिक परेड कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए धामी ने अपने संबोधन में घोषणा करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी के दौरान लगातार कोविड ड्यूटी में तैनात सभी होमगार्ड जवानों को 6000- 6000 रुपए की एकमुश्त प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने इस दौरान परेड की सलामी लेने के साथ ही थानो स्थित केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान के छात्रावास तथा हरिद्वार के जिला कमांडेंट होमगार्ड कार्यालय का लोकार्पण भी किया। उन्होंने कोविड ड्यूटी के दौरान दिवंगत होमगार्ड रोशन सिंह की पत्नी बबीता को 2 लाख रुपए की राशि का चेक भी प्रदान किया।

वहीं कोविड जैसी आपात स्थिति से लेकर सामाजिक सद्भाव बनाए रखने तक हर मोर्चे पर होमगार्ड के जवानों की भूमिका को अहम बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 6500 और होमगार्ड जवानों की भर्ती की जा रही है तथा होमगार्ड्स निदेशालय में समूह-ग के पदों पर होमगार्ड जवानों के लिए 25 प्रतिशत आरक्षण भी तय किया जा चुका है।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

131/4

15.1

Sunrisers Hyderabad

193/6

20.0

Mumbai Indians need 63 runs to win from 4.5 overs

RR 8.68
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!