योगी आदित्यनाथ का तंज- विपक्षी नेताओं के बयानों से तो कभी गिरगिट भी शरमा जाए...

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 27 Nov, 2021 04:51 PM

yogi adityanath s taunt  sometimes chameleons should be

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग बार-बार रंग बदलते हैं और इनके बयानों से तो कभी गिरगिट भी शरमा जाए। मुख्यमंत्री ने शनिवार को गोंडा जिले के बलरामपुर चीनी मिल परिसर, मैजापुर...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग बार-बार रंग बदलते हैं और इनके बयानों से तो कभी गिरगिट भी शरमा जाए। मुख्यमंत्री ने शनिवार को गोंडा जिले के बलरामपुर चीनी मिल परिसर, मैजापुर, में 450 करोड़ रुपये की लागत से 65.61 एकड़ में बनने वाले एथेनॉल संयंत्र का शिलान्यास करने के बाद एक समारोह यह टिप्पणी की।

उन्होंने कहा, ‘‘ये लोग जातिवाद, क्षेत्रवाद, बेईमानी और भ्रष्टाचार फैलाते थे, दंगे करवाते थे, इनके दोहरे चरित्र में आप लोग कभी मत आना, इनके बहकावे में कभी मत आना, इनके बयानों से तो कभी गिरगिट भी शरमा जाए, ये लोग बार-बार रंग बदलते हैं।'' उन्होंने समारोह को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आज एशिया के सबसे बड़े एथेनॉल संयंत्र का शिलान्यास हो रहा है, बीजापुर चीनी मिल क्षमता को भी बढ़ाया गया है। यहां पर 15 मेगावाट बिजली भी बनायी जाएगी।'' 

इन कार्यों के लिए जनता को बधाई देते हुए उन्‍होंने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती और कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने अयोध्या में बन रहे भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर की चर्चा करते हुए कहा, ‘‘अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बनाने के लिए किसने रोका था। कांग्रेस को किसने रोका, बुआ (मायावती) को किसने रोका और बबुआ (अखिलेश यादव) को किसने रोका।'' गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा और सपा के गठबंधन के बाद बसपा प्रमुख मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की जोड़ी को बुआ-बबुआ का नाम मिला था।

योगी ने कहा, ‘‘इन्हें तो पूरा मौका मिला था लेकिन उनकी सरकारों में भाई-भतीजे के लिए काम होता था। उनकी सरकारों में अपना-पराया था। जो आस्था का सम्मान करना जानते हैं, वह लोग अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण करा रहे हैं।'' मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से सपा मुखिया पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘ये जो दंगाई हैं, जिन्ना के अनुयायी हैं, ये गन्ने की मिठास को क्या समझ पाएंगे। याद करिए जिन आतंकवादियों ने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की जन्‍मभूमि पर हमला किया था, उन आतंकवादियों के मुकदमे को बड़ी बेशर्मी के साथ वापस लेने का कार्य पिछली सरकार ने किया।

धन्यवाद है इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय को, जिन्होंने पिछली सरकार की इस मंशा को पूरा नहीं होने दिया। हमारी सरकार आयी तो हमने प्रदेश को दंगा मुक्त किया और साढ़े चार वर्ष में एक भी दंगा नहीं हुआ। भाजपा की सरकार में आतंकवादियों को उनकी मांद में घुस घुसकर मारा गया।'' गन्ना किसानों के हक में भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हुए कार्यों की चर्चा करते हुए योगी ने कहा, ‘‘2017 से पहले उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों या सामान्य किसानों की क्या स्थिति थी, यह आप सब लोग जानते हैं। किसान आत्महत्या कर रहा था, तब प्रदेश में किसान अपनी मेहनत से अन्न का उत्पादन करता था लेकिन उसके क्रय की कोई व्यवस्था नहीं थी।'' उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए विकास कार्यों का सिलसिलेवार ब्यौरा देते हुए कहा कि उन्होंने किसानों के लिए अभूतपूर्व कार्य किया है। 
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

144/5

16.4

Sunrisers Hyderabad

193/6

20.0

Mumbai Indians need 50 runs to win from 3.2 overs

RR 8.78
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!