लखीमपुर खीरी में वन्यजीव की दहशत; मां के पास सो रही बच्ची को दबोचा, नदी किनारे मिला शव

Edited By Pooja Gill,Updated: 05 Oct, 2024 01:16 PM

wildlife panic in lakhimpur kheri

UP News: उत्तर प्रदेश में वनजीवों के हमलों का आतंक थमने का नाम ही नहीं ले रहा। यहां पर आए दिन ही जंगली जानवर लोगों को अपना शिकार बना रहा है। ज्यादातर यह जानवर मासूम बच्चों पर हमला कर उन्हें अपना निवाला बना रहे है...

UP News: उत्तर प्रदेश में वनजीवों के हमलों का आतंक थमने का नाम ही नहीं ले रहा। यहां पर आए दिन ही जंगली जानवर लोगों को अपना शिकार बना रहा है। ज्यादातर यह जानवर मासूम बच्चों पर हमला कर उन्हें अपना निवाला बना रहे है। इसी बीच लखीमपुर खीरी के पढ़ुआ थाना क्षेत्र के एक गांव में भी वनजीव के हमले की खबर सामने आई है। यहां पर एक जंगली जानवर मां के पास कमरे में सो रही बच्ची को उठा ले गया और उसका शव गांव के बाहर नदी किनारे मिला है। इस घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल है।

मां के पास सो रही थी बच्ची
जानकारी के मुताबिक, गांव कुर्तैहा निवासी हैदर की तीन वर्षीय पुत्री रिजा बानो मां समरीन जहां के साथ टीनशेड के नीचे चारपाई पर सो रही थी। कमरे का दरवाजा खुला था। बताते हैं कि रात करीब तीन बजे वनजीव घर में घुस आया। वह मां के पास सो रही रिजा बानो को दबोचकर भाग गया। इसी बीच समरीन की आंख खुल गई। वन्यजीव को देखकर शोर मचाया। आवाज सुनकर परिजन जाग गए। गांव के लोग भी जमा हो गए। सूचना पर वन विभाग की टीम और पुलिसकर्मी पहुंचे और जांच शुरू की। परिजनों का कहना है कि हमला भेड़िए ने किया था।

नदी में उतराता मिला बच्ची का शव
परिजन ग्रामीणों के साथ मिलकर गांव के पड़ोस में गन्ने के खेत में तलाश करने में जुट गए। ग्रामीणों की सूचना पर रात में ही पढ़ुआ थाना पुलिस भी पहुंची और बच्ची की तलाश शुरू कर दी। लेकिन उन्हें बच्ची नहीं मिली। आज यानी शनिवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे मछुआरे घाघरा नदी में शिकार के लिए पहुंचे। जहां बच्ची के शव को नदी के किनारे पर पानी में उतराता देख परिजनों की सूचना दी। नदी में परिजन पढ़ुआ पुलिस के साथ पहुंच कर रिजा का शव बरामद किया। सुबह वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। इस घटना के बाद गांव वाले दहशत में है। वन विभाग की टीम जांच कर रही है। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!