विद्यार्थियों की यूनिफॉर्म का रंग कैसा हो, CM योगी बोले- जो बच्चों को पसंद आए वही

Edited By ,Updated: 24 Apr, 2017 02:09 PM

what color of uniform of students cm yogi said children who liked same

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों बेसिक एजुकेशन डिपार्टमेंट के साथ मीटिंग की। इस दौरान....

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों बेसिक एजुकेशन डिपार्टमेंट के साथ मीटिंग की। इस दौरान अफसरों और मंत्रियों ने यह चर्चा की कि आने वाले 100 दिनों में डिपार्टमेंट कैसे काम करेगा और स्कूलों में बच्चों की यूनिफॉर्म चेंज कर क्या रखी जाए। जिसमें योगी ने कहा कि जो बच्चों को पसंद आए, यूनिफॉर्म का कलर वही होगा।

मौजूद मंत्रियों ने आपसी सलाह से बताएं ये रंग
दरअसल योगी को इम्प्रेस करने के लिए मीटिंग में पहुंचे मंत्रियों ने उन्हें अजीबोगरीब सलाह दीं। यूनिफॉर्म को लेकर पहले मंत्रियों से सलाह मांगी गई। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इसका रंग भगवा या फिर केसरिया होना चाहिए। वहीं, एक दूसरे मंत्री ने कहा कि पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल के रंग को भी तरजीह दी जा सकती है। मंत्रियों की सलाह सुनकर योगी काफी देर तक शांत बैठे रहे और कोई रिएक्शन नहीं दिया।

योगी ने कहा जो बच्चों को पसंद आए, वही कलर लेंगे
तब मंत्र‍ियों की सलाह सुनकर योगी ने अफसरों का रुख किया। उन्होंने उनसे पूछा कि ड्रेस का कलर कैसा हो? इसके बाद डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अजय सिंह ने अपने साथ लाए यूनिफॉर्म सैम्पल्स को योगी को दिखाया, जिसमें कई राज्यों की स्कूल यूनिफॉर्म शामिल थीं। सीएम ने सभी सैम्पल को ध्यान से देखा और सीएम बोले- जो बच्चों को पसंद आए, वही कलर लेंगे।

अगली रिव्यू मीटिंग तक लिया जा सकता है डिसीजन
आदित्यनाथ ने मंत्रियों की सलाह और अफसरों के सैम्पल देखकर कहा कि हम वही यूनिफॉर्म सिलेक्ट करेंगे, जो बच्चों के मन को भाए। उन्होंने निर्देश दिया कि जल्द ही अगली रिव्यू मीटिंग में यूनिफॉर्म पर डिसीजन ले लिया जाएगा। मीटिंग में मौजूद सूत्रों ने बताया कि योगी ही यूनिफॉर्म पर आखिरी डिसीजन लेंगे।

स्कूल बैग पर हो सकती है पीएम और सीएम की फोटो
मीटिंग में बच्चों के स्कूल बैग की डिजाइन पर भी चर्चा हुई कि पिछली सरकार की ही तरह इस बार सीएम की कैसी फोटो लगे। सूत्रों के मुताबिक, इस बार बैग पर सीएम योगी के साथ नरेंद्र मोदी की भी फोटो लग सकती है। हालांकि, इसका डिजाइन कैसा हो, इस पर सीएम फैसला करेंगे।  यही नहीं, कुछ बैग के सैम्पल "सबका साथ-सबका विकास" जैसे नारों के साथ भी दिखाए गए, लेकिन योगी ने उस पर कोई फैसला नहीं लिया। बता दें, फिलहाल डिपार्टमेंट के पास पूर्व सीएम अखिलेश की फोटो लगे जो बैग हैं, उनकी सप्लाई रोकने का आदेश हो गया है।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!