ओवैसी पर हमले मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, ADG प्रशांत कुमार ने घटना की रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेजी

Edited By Ramkesh, Updated: 04 Feb, 2022 01:52 PM

two accused arrested in owaisi attack case

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले के मामले में उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया  सांसद ओवैसी के प्रतिनिधि की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में दो लोगों को...

लखनऊ: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले में उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया सांसद ओवैसी के प्रतिनिधि की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  जिनकी पहचान सचिन और गौरव के रुप में हुई है। हमले में प्रयोग किया गया अवैध असलहा, गाड़ी को बरामद कर लिया गया है। एडीजी ने बताया हापुड़ की स्थानीय पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आरोपियों ने पूछताछ में बताया 2013-14 में राम मंदिर को लेकर धर्म विशेष के खिलाफ ओवैसी ने बयान दिया था जिससे वो आहत थे। इसी को लेकर उन्होंने हमला किया है।  वहीं असदुद्दीन ओवैसी ने हमले को लेकर चुनाव आयोग, उत्तर प्रदेश सरकार, पीएम मोदी से विशेष सुरक्षा की गुहार लगाई और मामले में न्यायिक जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। 

PunjabKesari

वहीं चुनाव आयोग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार से मामले की रिपोर्ट तलब की है। वहीं तत्काल विशेष सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिए है।  एडीजी ने ओवैसी को  सीआरपीएफ की जेड श्रेणी की सुरक्षा  प्रदान करा दी गई है। उन्होंने बताया आरोपी सचिन गौतमबुद्ध नगर का निवासी है जबकि शुभम सहारनपुर का रहने वाला है दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की में वरिष्ठ अधिकारियों को लगाया गया है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि हापुड़ जिले की छिजारसी टोल प्लाजा के पास एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर अज्ञात हमलावरों ने उन जानलेवा हमला कर दिया था। उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी थी।  उन्होंने बताया अज्ञात हमलावरों ने 3-4 राउंड फायरिंग की। आरोपियों ने फायर करते हुए मौके से फरार हो गए।  ओवैसी ने बताया मेरी गाड़ी पंक्चर हो गई, लेकिन मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहां से निकल गया। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!