योगी के मंत्री का बेतुका बयानः टमाटर का महंगा होना चिंता की बात नहीं, मीडिया को इसपर ज्यादा फोकस नहीं करना चाहिए

Edited By Ajay kumar,Updated: 06 Aug, 2023 05:55 PM

tomato costlier is not a matter of concern shahi

टमाटर का महंगा होना बहुत चिंता की बात नहीं है। यह टमाटर का ऑफ सीजन है। किसानों को सुरक्षात्मक खेती के लिए लगातार प्रोत्साहित किया जा रहा है। सरकार इसके लिए अनुदान भी दे रही है। यह बात कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने शनिवार...

कानपुर: टमाटर का महंगा होना बहुत चिंता की बात नहीं है। यह टमाटर का ऑफ सीजन है। किसानों को सुरक्षात्मक खेती के लिए लगातार प्रोत्साहित किया जा रहा है। सरकार इसके लिए अनुदान भी दे रही है। यह बात कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने शनिवार को चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) में समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों के सवालों के जवाब में कही। उन्होंने कहा कि बारिश में टमाटर और अन्य फसलें खराब हो जाती हैं। ऐसे में मीडिया को टमाटर की महंगाई पर ज्यादा फोकस नहीं करना चाहिए।

PunjabKesari

महंगाई से संबंधित सवालों से लगातार बचते नजर आए
सीएसए कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय आए कृषि मंत्री पत्रकारों के टमाटर की महंगाई से संबंधित सवालों से लगातार बचते नजर आए। सीएसए में फैकल्टी और अन्य स्टाफ की कमी से संबंधित सवाल पर उन्होंने कहा कि जल्द भर्ती की जाएगी। सरकार इस ओर ध्यान दे रही है। विश्वविद्यालय के अंतर्गत चल रहे प्रोजेक्ट में स्टाफ की पोस्टिंग के सवाल पर भी कृषि मंत्री ने सीधा जवाब नहीं दिया। कृषि विज्ञान केंद्र थरियांव में 112 हरे पेड़ कटने के मामले में बोले, इस संबंध में बाद में बात की जाएगी।

Yogi Adityanath government Minister Surya Pratap Shahi Corona positive currently in home isolation Coronavirus: योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव, जानिए अब कैसा है हाल?

कानपुर को एग्री टूरिज्म के रूप में विकसित किए जाने पर जोर
समीक्षा बैठक में कुलपति ने विश्वविद्यालय की प्रगति आख्या बताई। मंत्री ने कानपुर को एग्री टूरिज्म के रूप में विकसित किए जाने पर जोर दिया। उन्होंने इसके लिए कृषि विशेषज्ञों और वैज्ञानिकों से रोडमैप तैयार कर प्रस्तुत करने के लिए कहा। कृषि विज्ञान केंद्रों को एक मॉडल के रूप में विकसित कराने के लिए निर्देशित किया। विश्वविद्यालय में बायोटेक्नोलॉजी लैब की योजना बनाकर भेजने के लिए भी कहा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!