सेना भर्ती की नई योजना के विरोध में सड़क पर उतरे छात्र, छावनी में तब्दील हुई लखनऊ यूनिवर्सिटी

Edited By Ramkesh, Updated: 16 Jun, 2022 01:43 PM

students took to the road in protest against the new scheme

सैन्य बलों में भर्ती की नई योजना ''अग्निपथ'' को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने राजधानी लखनऊ में विरोध प्रदर्शन किया। वहीं छात्रों के विरोध को देखते हुए प्रशासन ने लखनऊ विश्वविद्यालय को छावनी में तब्दील कर दिया।...

लखनऊ: सैन्य बलों में भर्ती की नई योजना 'अग्निपथ' को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने राजधानी लखनऊ में विरोध प्रदर्शन किया। वहीं छात्रों के विरोध को देखते हुए प्रशासन ने लखनऊ विश्वविद्यालय को छावनी में तब्दील कर दिया। बताया जा रहा है कि राजधानी लखनऊ में छात्र राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपने की तैयारी में हैं। छात्रों की मांग है कि सरकार नई भर्ती योजना को वापस ले। बता दें कि अग्निपथ' योजना के तहत भर्ती योजना का प्रदेश देश और प्रदेश के विभिन्न जिलों में हो रहा है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि इसे लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती ने भी सरकार की नई नीति का विरोध किया है। अखिलेश ने ट्वीट कर लिखा कि ‘ देश की सुरक्षा कोई अल्पकालिक या अनौपचारिक विषय नहीं है, ये अति गंभीर व दीर्घकालिक नीति की अपेक्षा करती है। सैन्य भर्ती को लेकर जो खानापूर्ति करने वाला लापरवाही भरा रवैया अपनाया जा रहा है, वह देश और देश के युवाओं के भविष्य की रक्षा के लिए घातक साबित होगा। ‘अग्निपथ' से पथ पर अग्नि न हो। वहीं मायावती ने कहा कि यह युवाओं के हित में नहीं है सरकार इस योजना पर पुनर्विचार करे। 

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

90/1

9.4

India are 90 for 1 with 10.2 overs left

RR 9.57
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!