प्रयागराज के अटाला और करेली में जुमे की नमाज के बाद पथराव, PAC वाहन को उपद्रवियों ने किया आग के हवाले

Edited By Ramkesh, Updated: 10 Jun, 2022 08:10 PM

stone pelting after friday prayers in atala and kareli in prayagraj

शहर के करेली और अटाला क्षेत्र में जुमे की नमाज के बाद समुदाय विशेष के लोगों ने नारेबाजी की, पुलिस पर पथराव किया और पीएसी के वाहन को आग लगाने का प्रयास किया जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों को चोट आयी है। हालांकि पुलिस ने हालात पर काबू कर लिया है। वरिष्ठ...

प्रयागराज: शहर के करेली और अटाला क्षेत्र में जुमे की नमाज के बाद समुदाय विशेष के लोगों ने नारेबाजी की, पुलिस पर पथराव किया और पीएसी के वाहन को आग लगाने का प्रयास किया जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों को चोट आयी है। हालांकि पुलिस ने हालात पर काबू कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद खुल्दाबाद और करेली थाना क्षेत्रों में विशेष समुदाय के लोगों ने नारेबाजी की और पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। उन्होंने बताया कि इन इलाकों में नमाज समाप्त होने के बाद सभी अपने घर जा चुके थे, लेकिन बाद में कुछ युवा गलियों में निकल आए और पुलिसकर्मियों पर ईंट-पत्थर फेंकने लगे।

 पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना के वक्त जिलाधिकारी समेत कई अधिकारी मौके पर मौजूद थे और सभी ने पथराव कर रहे युवाओं को समझाने का प्रयास भी किया था। एसएसपी कुमार ने बताया कि समझाने के बावजूद जब भीड़ शांत नहीं हुई तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर सभी को वहां से भगा दिया, लेकिन क्षेत्र में विशेष समुदाय की आबादी ज्यादा होने के कारण युवा बार-बार गलियों में आकर नारेबाजी करते रहे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हालांकि स्थिति अब नियंत्रण में है लेकिन पथराव में कुछ पुलिसकर्मियों को हल्की चोटें आई हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन हालात पर नजर रखे हुए है।

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) को तैनात किया गया है। पीएसी की चार कंपनी पहले से इलाके में तैनात है और शासन से पीएसी की और कंपनियां बुलाने का अनुरोध किया गया है। अधिकारी ने बताया कि पथराव के दौरान एक रिक्शे के पहिये में किसी ने आग लगा दी थी जिसे बुझा दिया गया। इसके अलावा, पीएसी के एक वाहन में भी आग लगाने का प्रयास किया गया जिसपर दमकल गाड़ियों ने तुरंत काबू पा लिया। अजय कुमार ने बताया कि पथराव करने वाले कुछ उपद्रवियों की गिरफ्तारी भी की गई है। 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!