Big News: गधा और घोड़े की लीद से मसाला बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, पूरे प्रदेश में करता था सप्लाई

Edited By Imran, Updated: 20 Sep, 2022 12:16 PM

spices factory busted with donkey and horse dung

उत्तर प्रदेश के जनपद फिरोजाबाद जो कि सुहाग नगरी के नाम से जाना जाता है यहां ऐसा ही वाक्या सामने आया है। यहां का एक नकली मसले का कारोबारी नकली मसालों को चटकारे दार मसालों को बनाकर पूरे प्रदेश में सप्लाई करता है।

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के जनपद फिरोजाबाद जो कि सुहाग नगरी के नाम से जाना जाता है यहां ऐसा ही वाक्या सामने आया है। यहां का एक नकली मसले का कारोबारी नकली मसालों को चटकारे दार मसालों को बनाकर पूरे प्रदेश में सप्लाई करता है। ऐसी एक मसाले की फैक्ट्री आस्था इंटरप्राइजेज का भंडाफोड़ खाद्य विभाग की टीम के साथ साथ हमारी टीम ने किया है ।
PunjabKesari
जनपद फिरोजाबाद के खाद्य विभाग के जिला अभिहीत अधिकारी डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह के निर्देशन में पांच सदस्यीय टीम रविभान सिंह,आर के सिंह,ओ पी सिंह व सुरेश शर्मा ने नकली मसाले की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर कुंटलों नकली मसाले जप्त कर फैक्ट्री को सील किया है। बताते चलें जनपद फिरोजाबाद में दर्जनों नकली मसाले की फैक्ट्रियां संचालित हो रही है। खाद्य विभाग इन पर ताबड़तोड़ कार्यवाही करके इनकी कमर तोड़ने का कार्य कर रहा है लेकिन नकली फैक्ट्री के संचालनकर्ता, कहीं न कहीं सत्ता पक्ष के सफेद पोशों की गोद में बैठे हुए हैं जो इस गोरखधंधे में पूरी तरह से लिप्त है ।
PunjabKesari
डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह ने बताया है महीनों से हमारी टीम इस नकली फेक्ट्री आस्था इंटरप्राइजेज की रेकी कर रही थी सोमवार दोपहर को खाद्य विभाग ने आस्था  नाम की मसाले की फैक्ट्री में छापा मारा तो वहां पर मौजूद छापेमारी वाली टीम के पैरों तले जमीन खिसक गई । फैक्ट्री में गधों- घोड़ों की लीद (पॉटी)जैसा एक पदार्थ कुन्तलों की मात्रा में बोरियों में भरा मिला । जिससे साफ जाहिर हो रहा है कि नकली मसाले बनाने में गधे और घोड़े की लीद के साथ-साथ साइट्रिक एसिड व अन्य केमिकल मिलाकर इनको चटकारे दार मसालों के रूप में बाजार में उतारा जाता है जिसे हम और और आप जैसे लोग चटकारे से खाते है।
PunjabKesari
डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह के निर्देशन में सोमवार को जिस का भंडाफोड़ खाद्य विभाग की टीम ने किया है जिसमें फिरोजाबाद की सीमा से सटे हुए खेतों के बीचो बीच स्थित गांव लालऊ में चक्रेश शर्मा की ठार पर संचालित हो रही नकली मसाले की फैक्ट्री में रखे कुन्तलों तैयार मसालों के साथ साथ फेक्ट्री को सील किया है । सबसे बड़ी और सबसे खास बात यह है फैक्ट्री का मालिक प्रदीप कुलश्रेष्ठ सत्ताधारी पार्टी के सफेदपोशों की गोद में बैठ कर यह काले कारनामों को अंजाम दे रहा है इतना ही नही दो वर्ष पूर्व भी इसी तरह से इसी फेक्ट्री पर कार्यवाही हुई थी लेकिन रसूख के चलते फिरोजाबाद प्रशाशन कुछ नही कर पाया था और फेक्ट्री पुनः संचालन शुरू हो गया था।
PunjabKesari
वही आपको हमको सबको चटखारे दार मसालों के नाम पर गधे और घोड़ों की लीद को खिला रहे रसूखदार प्रदीप कुलश्रेष्ठ के खिलाफ क्या कार्यवाही होगी या पूर्व की भांति फिरोजाबाद प्रशासन को ठेंगा दिखाकर हम और आपको ये घोड़ो की लीद वाले मसाले खिलाने में कामयाब हो जाएगा ।

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!