UP Schools Closed: शीत लहर के चलते Uttar Pradesh में 14 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, इन राज्यों में भी दिखा असर

Edited By Anil Kapoor,Updated: 08 Jan, 2023 10:34 AM

schools will remain closed in uttar pradesh till january 14 due to cold wave

UP Schools Closed शीतलहर (Cold Wave) के चलते लखनऊ (Lucknow) सहित उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में स्कूल (School) 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। विभिन्न जिलों में जिलाधिकारियों (DM) द्वारा एक आधिकारिक नोटिस (Notice) जारी किया गया है। नोटिस...

लखनऊ: UP Schools Closed- शीतलहर (Cold Wave) के चलते लखनऊ (Lucknow) सहित उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में स्कूल (School) 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। विभिन्न जिलों में जिलाधिकारियों (DM) द्वारा एक आधिकारिक नोटिस (Notice) जारी किया गया है। नोटिस (Notice) के अनुसार, केवल कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए मौसम (Weather) की स्थिति के कारण लखनऊ (Lucknow) के सभी स्कूल (School) 9 जनवरी से 14 जनवरी (January) तक बंद रहेंगे। नोटिस में कहा गया है, "अत्यधिक शीत लहर के कारण छात्रों को स्कूलों तक पहुंचने में हो रही कठिनाई को देखते हुए, शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल 9 जनवरी से 14 जनवरी तक बंद रहेंगे।"

PunjabKesari
इन राज्यों में भी बंद रहेंगे स्कूल:-

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश में कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल 9 से 14 जनवरी तकं बंद रहेंगे। वहीं 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 7 और 8 जनवरी तक बंद रहेंगे।

PunjabKesari

मैनपुरी
मैनपुरी जिले में शीतकालीन अवकाश के कारण 14 जनवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। मैनपुरी बेसिक शिक्षा विभाग के आदेशानुसार आठवीं कक्षा तक स्कूल बंद रहेंगे।

PunjabKesari

हाथरस
हाथरस जिले में 10 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल।

PunjabKesari

नोएडा
उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में 15 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी द्वारा जारी ताजा आदेशों के अनुसार, नोएडा में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल शीतलहर के कारण 14 जनवरी, 2023 तक बंद रहेंगे। इसके अलावा कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों के लिए समय में  भी बदलाव किया गया है।

PunjabKesari

गाजियाबाद
गाजियाबाद जिले में भी बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सर्दी की छुट्टियों को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है। शीत लहर और घने कोहरे के चलते बेसिक शिक्षा विभाग गाजियाबाद ने स्कूलों में सर्दी की छुट्टियों को 11 जनवरी तक लागू कर दिया है। यह फैसला केवल कक्षा 1 से 8वीं क्लास तक के लिए लिया गया है। इससे पहले 8वीं तक बच्चों की सर्दी की छुट्टियां 07 जनवरी तक ही थीं।

PunjabKesari

राजस्थान
राजस्थान में भी स्कूलों को शीतलहर के कारण 14 जनवरी तक बंद कर दिया गया है।

PunjabKesari

पंजाब
ठंड के कारण 14 जनवरी तक पंजाब में स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!