परिजनों की मर्जी के खिलाफ जाकर सायमा बनी सोनी, हिंदू प्रेमी संग मंदिर में रचाई शादी

Edited By Harman Kaur,Updated: 30 Apr, 2024 03:29 PM

saima became soni muslim girl married hindu lover

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक मुस्लिम युवती ने अपने परिजनों के खिलाफ जाकर हिंदू प्रेमी से शादी कर ली.....

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक मुस्लिम युवती ने अपने परिजनों के खिलाफ जाकर हिंदू प्रेमी से शादी कर ली। वहीं, अब युवती ने अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। पहले युवती ने सनातन धर्म अपनाया और फिर शादी के बाद अपना नाम सायमा से बदलकर सोनी रख लिया।
PunjabKesari
सायना से सूनी बनकर हिंदू प्रेमी संग रचाई शादी
मामला जिले के नवाबगंज का है। जहां के रिछोला किफायतुल्ला गांव की रहने वाली 25 वर्षीय सायमा ने धर्म परिवर्तन कर अपने हिंदू प्रेमी आकाश संग शादी कर ली। सायमा ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले उसकी मुलाकात हाफिजगंज की नई बस्ती निवासी आकाश से हुई थी। पहले दोनों में दोस्ती हुई और फिर धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई।

PunjabKesari

इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया, लेकिन धर्म अलग होने के कारण परिजन नहीं माने। जिसके बाद सायमा अपना घर छोड़कर आकाश के साथ बरेली चले गई। जहां के अगस्त्य मुनि आश्रम में बीते सोमवार सायमा ने धर्म परिवर्तन के बाद अपना नाम सोनी रख लिया। इसके बाद आचार्य केके शंखधार ने हिंदू रीति रिवाज से दोनों की शादी करा दी।
PunjabKesari
'परिजन जान से मारने की धमकी दे रहे हैं...'
वहीं, अब सायमा ने अपनी और आकाश की जान को खतरा बताते हुए एसएसपी के नाम पत्र देकर ऑनर किलिंग की आशंका जताई है। सायमा का कहना है कि घरवाले उसकी शादी से नाराज हैं और अब जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।
PunjabKesari
आरजू ने हिंदू लड़के से रचाई शादी
वहीं, उत्तर प्रदेश के महोबा जिले से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक मुस्लिम युवती आरजू राइन ने अपने प्यार के खातिर अपना मजहब तक छोड़ दिया और हिंदू धर्म को कुबूल कर के अपने हिन्दू प्रेमी के साथ शादी कर ली। आरजू राइन ने सनातन धर्म अपनाया और शादी के बाद अपना नाम बदलकर आरती जयसवाल रख लिया। आरजू राइन ने देवी मंदिर में वैदिक मंत्रों के बीच शादी समारोह में जय श्री राम के नारे लगाए। अपनी स्वेच्छा से हिंदू धर्म में वापसी कर बेहद खुश नजर आई।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!