अयोध्या में राम मंदिर को जाने वाली सड़कों का होगा चौड़ीकरण, योगी कैबिनेट ने 797 करोड़ रु किए मंजूर

Edited By Mamta Yadav, Updated: 02 Aug, 2022 08:01 PM

roads leading to ram temple in ayodhya will be widened

उत्तर प्रदेश सरकार ने काशी विश्वनाथ गलियारा की तर्ज पर राम मंदिर को जाने वाली सड़कों के चौड़ीकरण और नवीनीकरण के लिए 797 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। इस संबंध में निर्णय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में किया गया।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने काशी विश्वनाथ गलियारा की तर्ज पर राम मंदिर को जाने वाली सड़कों के चौड़ीकरण और नवीनीकरण के लिए 797 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। इस संबंध में निर्णय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में किया गया।

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने संवाददाताओं को बताया, “अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है और बड़े अवसरों पर भीड़ से बचने के लिए मंत्रिमंडल ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर सादतगंज से नयाघाट तक 12.9 किलोमीटर सड़क के चौड़ीकरण को मंजूरी दी है।” उन्होंने कहा कि फैजाबाद से हनुमानगढ़ी और राम मंदिर तक की सड़क को भी चौड़ा किया जाएगा और दुकानदारों को वाराणसी की तर्ज पर कहीं दूसरी जगह ले जाया जाएगा या उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। मंत्री ने कहा कि मंत्रिमंडल ने इस परियोजना के लिए 797.69 करोड़ रुपये मंजूर किया है और इस कार्य को पूरा करने के लिए दो साल की समय सीमा तय की है।

उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान उत्तर प्रदेश को धार्मिक पर्यटन के केंद्र के तौर पर विकसित करने पर है, जहां राजस्व सृजन की भारी संभावना है। इसके लिए सरकार हवाई और सड़क संपर्क सुधारने पर काम कर रही है और लोगों की सुविधा के लिए बुनियादी ढांचागत सुविधाएं उपलब्ध करा रही है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!