Rahul Gandh के बयान पर गरमाई सियासत, यूपी परिवहन मंत्री बोले- 'यह देश और संविधान पर हमला है'

Edited By Ramkesh,Updated: 17 Dec, 2023 03:32 PM

politics heated up on rahul gandhi s statement up transport minister said

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक को गंभीर मुद्दा बताया लेकिन कहा कि इस घटना का संबंध युवाओं में फैली बेरोजगारी और महंगाई है। इसे लेकर बयान बाजी शुरु हो गई है। उत्तर प्रदेश परिवहन मंत्री दयाशंक सिंह ने पलट वार करते हुए कहा कि...

गाजीपुर / नयी दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने (Parliament Security) संसद की सुरक्षा में हुई चूक को गंभीर मुद्दा बताया लेकिन कहा कि इस घटना का संबंध युवाओं में फैली बेरोजगारी और महंगाई है। इसे लेकर बयान बाजी शुरु हो गई है। उत्तर प्रदेश परिवहन मंत्री दयाशंक सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि देश में सबसे ज्यादा 70 साल तक राज कांग्रेस ने राज किया तो आखिर बेरोजगारी क्यों रही।  उन्हें खुद झांक कर देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि संसद पर हमला होना सबके लिए क्षति है और इस पर सबको मिलकर बात करना चाहिए।  इतनी हल्की बातें नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का यह बयान कर गैरजिम्मेदाराना है। यह हमला कोई भारतीय जनता पार्टी पर नहीं है बल्कि यह लोकतंत्र की आत्मा पर हमला है। इसे दलगत राजनीति से ऊपर उठकर देखना चाहिए।

अपनी गलतियों से सीखने को तैयार नहीं Rahul Gandhi 
यदि इस मामले पर भी राहुल गांधी राजनीति कर रहे हैं तो बहुत ही घृणित है। राहुल गांधी के द्वारा पिछले दिन हो अमित शाह पर बयान देने के मामले पर कहा कि राहुल गांधी हैबिचुवल हयमेंडर है। वह इस तरह के लगातार अपराध करते हैं और उन्हें सजा मिलती है लेकिन अपनी गलतियों से सीखने को तैयार नहीं है आने वाले समय में न्यायपालिका उनके लिए और कठोर दंड का प्रावधान करेगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक को गंभीर मुद्दा बताया लेकिन कहा कि इस घटना का संबंध युवाओं में फैली बेरोजगारी और महंगाई है। (Parliament Security) गांधी ने कहा, 'संसद सुरक्षा में हुई चूक का कारण बेरोजगारी और महंगाई है। नौकरियां कहां हैं। युवा हताश हैं -हमें इस मुद्दे पर फोकस करना है और युवाओं को नौकरी देनी है। सुरक्षा चूक ज़रूर हुई है, मगर इसके पीछे कारण है देश का सबसे बड़ा और ज्वलन्त मुद्दा बेरोज़गारी।

उन्होंने कहा, 'संसद सुरक्षा में हुई घटना के पीछे सबसे बड़ा कारण बेरोजगारी और महंगाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के कारण युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है।' कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'संसद की सुरक्षा में चूक एक गंभीर मामला है। सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। संसद में बार-बार इस बात की मांग की जा रही है कि गृह मंत्री यहां आकर बताएं कि क्यों हुआ और कैसे हुआ लेकिन गृह मंत्री संसद में आना ही नहीं चाहते। गृह मंत्री के पास टीवी शो में जाकर घंटों बैठने का समय है, लेकिन उनके पास संसद आने के लिए पांच मिनट का समय नहीं है।' 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!