आगरा में बोले CM योगी- 'पाकिस्तान में एक-एक रोटी के लाले, भारत में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा'

Edited By Anil Kapoor,Updated: 26 Dec, 2023 08:04 AM

one loaf of bread in pakistan 80 crore people in india getting free ration

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अस्थिर सरकार के चलते आज पाकिस्तान में एक-एक रोटी के लाले पड़े हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत में राजनीतिक स्थिरता के कारण आज देश में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन....

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अस्थिर सरकार के चलते आज पाकिस्तान में एक-एक रोटी के लाले पड़े हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत में राजनीतिक स्थिरता के कारण आज देश में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है। मुख्यमंत्री सोमवार को आगरा में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती पर उनके पैतृक गांव बटेश्वर में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर उन्होंने वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करने के साथ-साथ उनके परिजन से मुलाकात की। उन्होंने कहा, ‘‘जब अस्थिर सरकारें देश को खोखला बना रही थीं तो वाजपेयी जी ने देश को स्थिर सरकार दी। भारत की राजनीति को स्थिरता दी।

अस्थिर सरकार के चलते आज पाकिस्तान में एक-एक रोटी के लाले पड़े: CM योगी
मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्थिर सरकार के चलते आज पाकिस्तान में एक-एक रोटी के लाले पड़े हैं। स्थिरता आर्थिक समृद्धि का पैमाना बनता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत में राजनीतिक स्थिरता के कारण आज देश में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है। अब तो प्रधानमंत्री ने 5 वर्ष तक के लिए निःशुल्क खाद्यान्न की गारंटी दी है। उन्होंने कहा कि स्थिरता खुशहाली और विकास देती है। अटल बिहारी वाजपेयी ने जो आधारशिला रखी थी, उसे पूर्ववर्ती सरकारों ने खराब किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फिर से सत्ता में आते ही वाजपेयी जी के कार्यों को डबल इंजन की सरकार आगे बढ़ा रही है।

राज्य में जब भाजपा की सरकार आई थी, उस समय UP देश की 6वीं अर्थव्यवस्था थी: CM योगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में जब भाजपा की सरकार आई थी, उस समय उत्तर प्रदेश देश की 6वीं अर्थव्यवस्था थी। आज यह देश में दूसरे नंबर पर है। यह सब अटल बिहारी वाजपेयी के आशीर्वाद, प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन और सबके साथ तथा आशीर्वाद से संभव हुआ है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अटल बिहारी वाजपेयी सांस्कृतिक संकुल भवन का लोकार्पण, ब्रज क्षेत्र के मथुरा, वृन्दावन, गोवर्धन तीर्थ तथा आगरा के ऐतिहासिक स्थलों की हवाई यात्रा के लिए हेलीपोर्ट सेवा की शुरुआत की, लगभग 150 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास तथा तीन दिवसीय अटल कृषि मेला सह प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!