Lucknow: मेटा ने एक और युवक की बचाई जान, सुसाइड से पहले DGP ऑफिस में भेजा अलर्ट

Edited By Imran,Updated: 25 Sep, 2024 12:11 PM

meta saved the life of another young man

नए तकनीकी के जमाने में मेटा ने एक बार फिर से सुसाइसड कर रही छात्र की जान बचाई है। दरअसल, लखनऊ के सैरपुर में प्रेमिका की बात से नाराज एक इंटर के छात्र ने एक्सपायरी दवा खाकर सुसाइसड की कोशिश की।

लखनऊ: नए तकनीकी के जमाने में मेटा ने एक बार फिर से सुसाइसड कर रही छात्र की जान बचाई है। दरअसल, लखनऊ के सैरपुर में प्रेमिका की बात से नाराज एक इंटर के छात्र ने एक्सपायरी दवा खाकर सुसाइसड की कोशिश की। जिसका वीडियो भी इंस्टाग्राम पर शेयर कर दिया। वीडियो पर एक्शन लेते हुए मेटा कंपनी ने डीजीपी ऑफिस के सोशल मीडिया सेंटर पर सूचना दी। महज 18 मिनट में पुलिस ने पहुंचकर छात्र को सकुशल बचा लिया।

मिली जानकारी के अनुसार, 24 सितंबर को दोपहर 2:18 बजे सैरपुर थानाक्षेत्र के रहने वाले इंटर के छात्र ने घर में रखी पुरानी दवा का ओवरडोज लेकर आत्महत्या करने का वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड किया। वीडियो पर मेटा कंपनी ने तुरंत एक्शन लिया। डीजीपी ऑफिस के सोशल मीडिया सेंटर पर ई-मेल से अलर्ट भेजा।

प्रेमिक से हुई थी लड़ाई 
वहीं, इस मामले को लेकर DGP प्रशांत कुमार के निर्देश पर STF कंट्रोल रूम से लोकेशन ट्रेस कर पुलिस मीडिया सेल को 2:28 बजे सूचना दी गई। लोकेशन सैरपुर थानाक्षेत्र की मिली। इसके बाद 10 मिनट में सैरपुर थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ छात्र के घर पहुंचे। छात्र समस्या सुनी और काउसिलिंग की। जिसमें छात्र ने बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड से बातचीत के दौरान लड़ाई हो गई थी। गर्लफ्रेंड ने उसका दिल दुखाने वाली बात कह दी थी, जिससे आहत होकर वो आत्महत्या करना चाह रहा था। इसलिए उसने घर में रखी पुरानी दवा की 10 गोलियां खा ली थी। दवा खाते समय का वीडियो इन्स्टाग्राम पर अपलोड कर दिया था। फिर थानाप्रभारी ने तुरंत छात्र 2 गिलास पानी पिलाकर उल्टी करवा दी। परिवार के साथ इलाज के अस्पताल भिजवाया। छात्र ने दोबारा ऐसी गलती न करने का बात कही।

अब तक 528 लोगों को बचाया
आधुनीकरण के जमाने में यूपी पुलिस और मेटा कंपनी के बीच मार्च 2022 से सोशल मीडिया साइट फेसबुक व इंस्टाग्राम पर आत्महत्या से जुड़ा पोस्ट करता है। तो मेटा कंपनी तुरंत अलर्ट भेज देती है। 1 जनवरी 2023 से 20 सितंबर तक 528 लोगों की जान बचाई जा चुकी है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!