कानपुर हिंसा मामले का मुख्य आरोपी हयात जफर गिरफ्तार, बहन कायनात ने कहा- भाई को जानबूझकर फंसाया जा रहा है

Edited By Imran, Updated: 04 Jun, 2022 02:28 PM

main accused in kanpur violence hayat zafar arrested

यूपी के कानपुर हिंसा मामले का मुख्य आरोपी हयात जफर की पत्नी ने दावा किया है कि उन्हे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, जफर की बहन कायनात कहा है कि उन्हें जानबूझकर फंसाया गया है।

कानपुर: यूपी के कानपुर हिंसा मामले का मुख्य आरोपी हयात जफर की पत्नी ने दावा किया है कि उन्हे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, जफर की बहन कायनात कहा है कि उन्हें जानबूझकर फंसाया गया है। उन्होंने कहा कि जफर का उस हिंसा में कोई हाथ नहीं है।  बता दें कि हयात जफर हाशमी के कांग्रेस के नेता इमरान प्रतापगढ़ी, सपा स्थानीय विधायक हाजी इरफान सोलंकी वगैरह के साथ भी फोटो हैं।

 

वहीं, इस मामले में देर रात बेकनगंज थाने में तीन एफआईआर दर्ज कराई गई। इसमें घटना में घायल मुकेश समेत अन्य पीड़ितों की तरफ से पहली एफआईआर, नई सड़क और दादामियां चौराहा पर पुलिस पर हमला करने व उपद्रव करने के मामले में पुलिस ने वादी बनकर दो एफआईआर दर्ज कराई है।

तीन एफआईआर में पुलिस ने जौहर फैंस एसोसिएशन के हयात जफर हाशमी, एहतशाम कबाड़ी, जीशान, आकिब, निजाम कुरेशी,अजिजुर, अमिर जावेद अंसारी समेत 40 को नामजद किया गया है। वहीं एक हजार अज्ञात को शामिल किया गया है। इनके खिलाफ धारा 147, 148 (बलवा), 149(जनसमूह द्वारा अपराध करना), 153(धर्मस्थान आदि से अपराध करना), 307(जान से मारने का प्रयास), 323(मारपीट), 504, 506(जान से मारने की धमकी देना), 332(लोकसेवक को डराना धमकाना), 333 (लोकसेवक को कर्तव्य करने से रोकना), 353 (सरकारी कार्य में बाधा) व 7 क्रिमिनल लॉ एमेंडमेंट एक्ट के तहत रिपोर्ट की है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!