Bulandshahr: निर्माणाधीन पुल गिरने के मामले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, जांच कमेटी गठित कर 3 दिन में मांगी रिपोर्ट

Edited By Harman Kaur,Updated: 31 Mar, 2024 11:20 AM

investigation ordered in the case of bridge collapse under construction

लखनऊ: बुलंदशहर जिले के स्याना में निर्माणाधीन पुल गिरने के मामले में यूपी सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। मामले की जांच करने के लिए 3 सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई है.....

लखनऊ: बुलंदशहर जिले के स्याना में निर्माणाधीन पुल गिरने के मामले में यूपी सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। मामले की जांच करने के लिए 3 सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई है। इस जांच कमेटी के अध्यक्ष अभियंता अशोक कुमार को बनाया गया है। वहीं, एमडी सेतु निगम धर्मवीर सिंह और चीफ इंजीनियर पश्चिम PWD सदन लाल गुप्ता जांच कमेटी के सदस्य हैं। यूपी सरकार ने प्रमुख अभियंता और विभागाध्यक्ष को गहनता से मामले की जांच कर 3 दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।
PunjabKesari
बता दें कि जिले के नरसेना क्षेत्र के गजरौला गांव में गंगा नदी पर एक निर्माणाधीन पुल के 3 स्लैब गिर गए थे। इसमें किसी भी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, जिलाधिकारी ने मामले में जांच के लिए मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति बना दी है। इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने मामले को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर चुनावी चंदा लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा लोगों के जीवन से खेल रही है।
PunjabKesari
मामले में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने बताया कि, ‘‘गजरौला गांव में गंगा नदी पर अमरोहा को जोड़ने वाला पुल बन रहा है, जिसमें कल रात तीन स्लैब डाले गए थे जो क्षतिग्रस्त होकर गिर गए। कोई जनहानि नहीं हुई है।''शुक्रवार रात लगभग 11 बजे काम खत्म हुआ था। उसके बाद मौसम खराब हुआ और स्लैब क्षतिग्रस्त होकर गिर गए, वहां कोई व्यक्ति नहीं था। जिलाधिकारी ने कहा, ‘‘ मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) की अध्यक्षता में समिति बना दी है जो जांच करेगी और अगर कोई दोषी होगा तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।'' उन्होंने ने बताया कि पुल ईपीसी (इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्‍ट्रक्‍शन) पद्धति पर बन रहा है और इसकी गुणवत्ता की समय-समय पर जांच भी कराई जाती रही है। कल ही तीनों स्लैब डाले गए थे और रात में मौसम भी खराब हुआ है। इन सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए जांच समिति जो विवरण देगी उसके अनुसार कार्रवाई करेंगे। उन्होंने बताया कि पुल के खंभों को कोई क्षति नहीं हुई है।

अखिलेश ने लगाए आरोप
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस मामले को लेकर शनिवार को भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए सवाल उठाए है। उन्होंने कहा, ''जनता पूछ रही है भाजपा ने ठेके के बदले में जो ‘चुनावी चंदा’ लिया है उसमें उस ठेकेदार ने कितना दिया, जिसके द्वारा बुलंदशहर में गंगा जी पर बनाया जा रहा पुल, बनने के दौरान ही टूट कर गिर गया? काम की गुणवत्ता से खिलवाड़ करके, भाजपा लोगों के जीवन से खेल रही है।''


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!