अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवसः बाघों को बचाने एवं उन्हें संरक्षित करने पर हुई चर्चा, CM योगी ने दी बधाई

Edited By Ajay kumar, Updated: 29 Jul, 2022 05:12 PM

international tiger day discussion on saving and preserving tigers

अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस के अवसर पर उ.प्र. वन एवं वन्य जीव विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बाघों को बचाने के उद्देश्य से एक कार्यशाला का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर वन मंत्री डा. अरुण सक्सेना एवं विशेष मुख्य अतिथि के रूप में वन राज्य...

गोरखपुर: अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस के अवसर पर उ.प्र. वन एवं वन्य जीव विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बाघों को बचाने के उद्देश्य से एक कार्यशाला का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर वन मंत्री डा. अरुण सक्सेना एवं विशेष मुख्य अतिथि के रूप में वन राज्य मंत्री के.पी. मालिक भी उपस्थित रहे। इस दौरान नेपाल वन्य जीव संरक्षण से भी लोग इस कार्यक्रम में पहुंचे थे।

आपको बता दें की इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी जुड़ना था पर किसी कारण से वह नहीं पहुंच सके, लेकिन उन्होंने वीडियो क्लिप के माध्यम से कार्यक्रम के आयोजन हेतु सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। वहीं गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला और फिल्म अभिनेता रणदीप हुड्डा को भी यहां पहुंचना था पर संसद सत्र चालू होने के कारण रवि किशन भी वर्चुअल जुड़े और अपनी शुभकामनाएं दी। वहीं रणदीप हुड्डा ने भी वीडियो क्लिप के माध्यम से आयोजन मंडल से माफी मांगते हुए सभी को शुभकामनाएं दी।

आपको बता दें कि रणदीप हुड्डा सेव टाइगर अभियान से भी जुड़े हुए हैं। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।  इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों से स्कूली बच्चे एवं वन्य जीव विभाग एवं वन विभाग से जुड़े हुए पदाधिकारी सहित अन्य संस्थाओं से भी लोग कार्यक्रम में उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान पहुंचे मुख्य अतिथियों ने अपने उद्बोधन में कैसे बाघों को सुरक्षित एवं संरक्षित किया जाए इसको लेकर चर्चा एवं लोगों को जागरूक करने की अपील की गई।

इस अवसर पर पिछले एक सप्ताह से चलाए जा रहे विभिन्न कंपटीशन कार्यक्रमों के  विजेताओं एवं बाघ संरक्षण और उनसे जुड़ी संस्थाओं, नेपाल से आए प्रतिनिधि मंडल और एनजीओ को पुरस्कार भी प्रदान किए गए।

 

 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!