जिस कमरे में महंत नरेंद्र गिरी ने लगाई फांसी, मौत के बाद ऐसी हालत में मिला शव (Watch Video)

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 23 Sep, 2021 01:31 PM

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की मौत को लेकर लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। नरेंद्र गिरी की मौत के बाद अब उस कमरे का वीडियो भी सामने आ गया है, जहां नरेंद्र गिरि का शव...

प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की मौत को लेकर लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। नरेंद्र गिरी की मौत के बाद अब उस कमरे का वीडियो भी सामने आ गया है, जहां नरेंद्र गिरि का शव लटका हुआ मिला था। ये वीडियो उस वक्त का है, जब पुलिस कमरे में पहुंची थी, तब नरेंद्र गिरि का शव ज़मीन पर पड़ा है और पंखा (Fan) चल रहा है। जिसको लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। करीब एक मिनट 45 सेकंड के इस वीडियो (video) में पुलिस अधिकारी मठ में मौजूद शिष्यों से पूछताछ करते हुए दिख रहे हैं। जब कमरे में पुलिस पहुंचती है, तब वहां पर महंत नरेंद्र गिरि का शव ज़मीन पर था। 

जिस पंखे से फांसी लगाई वो वीडियो में चलता दिख रहा
वीडियो में कमरे का पंखा चलता हुआ दिख रहा है। पंखे की रॉड जिसमें फंसी होती है, इसी में पीले रंग की नॉयलॉन की उस रस्सी का एक हिस्सा भी फंसा नजर आता है, जिससे बनाए गए फंदे पर महंत का शव लटका मिला। वीडियो में फर्श पर मृत पड़े महंत के गले में रस्सी का एक टुकड़ा भी फंसा दिखाई देता है। इसके अलावा वीडियो में रस्सी के तीन हिस्से दिखाई पड़ते हैं, जिसको लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। रस्सी का एक हिस्सा पंखे से फंसा है, दूसरा महंत नरेंद्र गिरि के गले में था और तीसरा हिस्सा शीशे की मेज पर ही रखा था। वीडियो में आईजी केपी सिंह भी दिखाई पड़ते हैं, जो महंत के शिष्यों से पूछताछ कर रहे थे। उन्होंने पंखे को लेकर भी सवाल किया, जिसपर वहां खड़े एक शख्स ने बताया कि ये उसने ही चलाया था। केपी सिंह ने सभी से कहा कि शव को तुम्हें नीचे नहीं उतारना चाहिए था। 
PunjabKesari
बता दें कि सोमवार को प्रयागराज के बाघंबरी मठ के एक कमरे में महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उनका शव पंखे से लटका हुआ मिला था, साथ ही कमरे में एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था। सुसाइड नोट के आधार पर आनंद गिरि, आद्या तिवारी और अन्य को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। प्रयागराज पुलिस ने आनंद गिरि को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्यों को हिरासत में लिया है। इनके अलावा भी पुलिस अलग-अलग लोगों से पूछताछ कर रही है। बीते दिन महंत नरेंद्र गिरि के गनर्स से पूछताछ की गई, मौत के वक्त वो कहां पर थे ये सब सवाल किए गए। मठ में मौजूद लोगों से भी पुलिस ने सवाल किए हैं। फिलहाल महंत नरेंद्र गिरि मृत्यु से जुड़े मामले की जांच राज्य सरकार ने सीबीआई द्वारा किए जाने की सिफारिश कर दी है। 

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Kolkata Knight Riders

Lucknow Super Giants

Match will be start at 18 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!